हार थी पक्की मगर राहुल की मैराथन पारी ने बदला मैच, 2-0 से सीरीज जीत टीम इंडिया ने मचाई धमाल

ind vs sl

आज ईडन गार्डन के मैदान पर भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 4 विकेट से अपने नाम करने में सफल रही। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका टीम ने 216 रनों का लक्ष्य भारतीय टीम को दिया।इस लक्ष्य का पिछा करते हुए भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेली और भारत को 4 विकेट से जीत दिलाई।

श्रीलंका ने दिया 216 रनों का लक्ष्य

श्रीलंकाई कप्तान दासुन शानाका ने दूसरे मैच में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नही रही। सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो सिर्फ 20 रन बनाकर मोहम्मद सिराज के शिकार बन गए।

Ind Vs Sl 2nd Odi Live Score: Rahul'S Fifty, Kuldeep And Siraj 3-For Sets  Up India'S 4-Wicket Win

वहीं दूसरी तरफ नाविंदु फर्नांडो ने जरूर एक अर्धशतकीय पारी खेलकर श्रीलंका के पारी को संभाला। इसके अलावा श्रीलंकाई पारी में किसी के भी बल्लेबाज के बल्ले से अर्धशतक नही निकला।

पिछले मैच के हीरो दासुन शानाका सिर्फ 2 बनाकर कुलदीप यादव के हाथों आउट हो गए थे। भारत के तरफ से कुलदीप यादव ने एकदिवसीय क्रिकेट में 3 विकेट लेकर शानदार वापसी की है।

4 विकेट से भारत ने जीता मुकाबला

श्रीलंका द्वारा बनाए गए लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए भारतीय टीम को बहुत से परेशानी का सामना करना पड़ा। वही आपको बता दें इस मुकाबले में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज फ्लाप नजर आए।

वही मैच में रोहित शर्मा 17, शुभमन गिल 21 और विराट कोहली सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के बीच शानदार साझेदारी होती है। हांलांकि बाद में अय्यर भी 5 चौको की मदद से 28 रन बनाकर आउट हो गए।

एक वक्त भारत का स्कोर 86 रन पर 4 विकेट था। लेकिन हार्दिक पंड्या और केएल के बीच 75 रनों की साझेदारी हुई जिससे भारत मैच में वापस आ सका। केएल राहुल ने इस मैच में 64 रन बनाकर भारत को मैच जीता दिया। इसी के साथ भारत इस सीरीज में 2-0 से बढ़त है। सीरीज का तीसरा व निर्णायक मैच 14 तारीख को खेला जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top