सचिन, पठान, युवराज के 13 छक्कों से हिला देहरादून, देखे हाईलाइट वीडियो

SACHIN

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का 14 वाँ मैच इंडिया लीजेंड और इंग्लैंड लीजेंड के बीच देहरादून क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया । मैच से पहले बारिश होने के कारण मैच को मात्र 15 ओवर का करना पड़ा । पहले बैटिंग करते हुए इंडिया लीजेंड ने 15 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 170 रन ठोक डाले। इंडिया लीजेंड कप्तानी कर रहे हैं टीम के सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने धुआंधार सबसे ज्यादा रन बनाएं । सचिन तेंदुलकर ने आउट होने से पहले 20 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की सहायता से 40 रन कूट दिए। सचिन तेंदुलकर ने पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज नमन ओझा के साथ मिलकर 65 रन का पार्टनरशिप किया । नमन ओझा 20 रन बनाकर आउट हुए ।

इंग्लैंड लीजेंड के खिलाफ सचिन अपने पुराने रंग में दिखे

कप्तान सचिन के अलावा इंडिया लीजेंड्स के लिए आल राउंडर युवराज सिंह ने (नाबाद 31 रन), यूसुफ पठान (27 रन) ने पारियां तेज तर्रार पारी खेलीं। युवराज सिंह ने मात्र 15 गेंदों पर 3 छक्के व एक चौके की सहयता से नाबाद 31 रन की पारी खेली। मिस्टर आईपील से मशहूर सुरेश रैना ने भी इस मैच में भी फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने 8 गेंदों पर एक छक्का और एक चौके की मदद से 12 रन बनाए। स्टुअर्ट बिन्नी 18 रन बनाकर जबकि इरफान पठान 11 रन बनाकर नॉट आउट रहे । जब सचिन एक लम्बी आतिशी पारी खेलने के लिए रंग में दिखाई दे रहे थे . तभी लेग स्पिनर क्रिस स्कॉफील्ड की गेंद पर आउट हो गए. इंडिया लीजैंड्स की टीम ने 170 का स्कोर चार विकेट खोकर बनाया . इस टार्गेट के जवाब में इंग्लैंड लीजैंड की टीम केवल 130 रन ही बना सकी.

सचिन तेंदुलकर को धुआंधार सबल्लेबाजी के कारण मैन ऑफ द मैच चुना गया

दूसरी पारी में टार्गेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहला झटका दिमित्री मस्कारेनहास (12) को स्पिनर राजेश पवार ने बोल्ड कर के दिया । मैच के छठे ओवर गेंदबाजी कर रहे प्रज्ञान ओझा की गेंद को आगे बढ़कर खेलने के प्रयास में कप्तान इयान बेल (12) स्टंप आउट कर दिए गए । इसके अगले ही ओवर यानि कि सातवें ओवर में रिक्की क्लार्क (09) की स्टुअर्ट बिन्नी ने बोल्ड कर दिया मैच के 10वें ओवर होने तक स्पिनर राजेश पवार नेएम्ब्रोस (16) को आउट कर अपना दूसरा शिकार बनाया। राजेश पवार ने फिल मस्टर्ड (29) को कैच आउट कराके अपने मैच में अपने तीन विकेट पूरे गए। पूरे 15 ओवर में इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम ने छह विकेट खोकर केवल 130 रन ही बना पाई और मैच हार गई। इस मैच के लिए सचिन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top