मैच हाईलाइट : 28 चौके, 30 छक्के अजिंक्य रहाणे ने मचाया धमाल, शिवम् दुबे की पिटाई पड़ गयी KKR के ऊपर भारी

आईपीएल में आज 33वे मुकाबले में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग का सामना दो बार की खिताबी चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हो रहा है। यह मुकाबला कोलकाता की होम ग्राउंड ईडन गार्डन में खेला जा रहा है। वही इस मुकाबले में कोलकाता टीम के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया । जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग ने तूफानी अंदाज में शुरुआत करी और तूफानी अंदाज में अपनी इनिंग को खत्म भी किया है। आपको बता नहीं की चेन्नई सुपर किंग ने 20 ओवर में केवल 4 विकेट के नुकसान पर 235 रन बना डाले। आईपीएल के इतिहास में यह चौथा सबसे बड़ा स्कोर बन गया है। सीएसके टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करते हुए ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कन्वे ने तूफानी अंदाज में शुरुआत करते हुए केकेआर के गेंदबाजों की खूब पिटाई करी।

CSK की जीत के हीरो बनकर Ajinkya Rahane ने भरी हुंकार, सभी 9 टीमों को दे डाली बड़ी चेतावनी

ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कन्वे ने करी तूफानी शुरुआत

चेन्नई की पारी की शुरुआत करते हुए ऋतुराज गायकवाड ने 20 गेंदों में 35 रन बनाए जिनमें 2 चौके और 3 छक्के भी शामिल हैं वहीं डेवोन कौनवे ने 40 गेंदों में 56 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के भी लगाए हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने चेन्नई को शुरुआती दौर में ही बेहद मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। लेकिन फिर इसके बाद ऋतुराज गायकवाड को सुयेश शर्मा ने क्लीन बोल्ड करके चेन्नई को पहला झटका दिया है इसके बाद चक्रवर्ती के चक्रव्यूह में डेवोन कौनवे ने अपना विकेट गंवाया। लेकिन कोलकाता को क्या पता था इसके बाद आने वाला है तूफान।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के तूफान में उड़ी कोलकाता

इस मुकाबले में अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे ने अपने बल्ले से आग उगलते हुए केकेआर के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा कर रख दी। आपको बता दें कि शिवम दुबे ने केवल 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया । इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और पांच छक्के भी निकले। इनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने ईडन गार्डन में तूफान मचाते हुए 29 गेंदों में ही 71 रन बना डाले वह भी अंत तक नाबाद खेल के।

Image

रहाणे ने अपनी पारी में 244 की स्ट्राइक रेट से 6 चौका और 5 बड़ा छक्का लगाया है। इसके बाद शिवम दुबे का विकेट कुलवंत खेजरोलिया ने चटकाया। वही फिर बल्लेबाजी करने आए रविंद्र जडेजा ने भी 8 गेंदों में 18 रन बनाए जिनमें 2 छक्के भी लगाए हैं वहीं अंत में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 3 गेंदों में 2 रन बनाया। लेकिन अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे के तूफानी पारी के बदौलत चेन्नई सुपर किंग ने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है। सीएसके ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 235 रन बना डाले ।

Brejinkya MCcahane & Shivam the sixer king"- Top 10 funny memes as CSK  reach a mammoth total of 235/4 vs KKR in IPL 2023

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top