बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 10 गेंदबाजों के नाम

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी

10. जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक जोश हेजलवुड ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अभी तक कुल 51 विकेट अपने नाम हासिल किए हैं। इस लिस्ट में जोश हेजलवुड का नाम दसवें स्थान पर शामिल है।

9. ग्लेन मैकग्रा

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले खिलाड़ी ग्लेन मैकग्रा ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 11 मैच खेलते हुए 51 विकेट अपने नाम दर्ज किया है।

 

8. ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व खिलाड़ी और दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 53 विकेट अपने नाम हासिल किए हैं।

7. इशांत शर्मा

भारतीय टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 59 विकेट चटकाएं है। इस लिस्ट में इशांत शर्मा का नाम सातवें स्थान पर मौजूद है।

6. जाहिर खान

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक जहीर खान ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 61 विकेट अपने नाम हासिल किया हुआ है।

5. रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 12 मैच खेलते हुए केवल 22 इनिंग मैं अभी तक कुल 63 विकेट चटकाया हुआ है। इस लिस्ट में रविंद्र जडेजा के नाम नंबर पांचवें स्थान पर शामिल है।

4. रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्र अश्विन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 18 मैचों में खेलते हुए केवल 34 इनिंग में कुल 89 विकेट अपने नाम हासिल किए हुए हैं। इस लिस्ट में अश्विन का नाम चौथे स्थान पर शामिल है।

 

3. नाथन लियोन

ऑस्ट्रेलिया टीम के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक नाथन लियोन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 22 मैच खेलते हुए केवल 41 इनिंग में 94 विकेट अपने नाम हासिल किया है। इस लिस्ट में इनका नाम टॉप 3 में शामिल है।

2. हरभजन सिंह

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कुल 18 मैचों में केवल 35 इनिंग में खेलते हुए 95 विकेट चटकाया हुआ है।

1. अनिल कुंबले

भारतीय टीम के पूर्व महान गेंदबाज अनिल कुंबले का नाम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सबसे अधिक विकेट लेने वाले के लिस्ट में नंबर 1 स्थान पर आता है। अनिल कुंबले ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में केवल 20 मैचों में खेलते हुए सिर्फ 38 इनिंग में 111 विकेट अपने नाम हासिल किया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top