धोनी को कप्तानी करने नहीं आता, सेहवाग ने कॅप्टन कूल की कर दी भारी बेइज्जती

धोनी को कप्तानी करने नहीं आता, सेहवाग ने कॅप्टन कूल की कर दी भारी बेइज्जती

चार बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स की 16वें सीजन में हार के साथ शुरुआत हुई। गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच में उन्हें 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई ने अंबाती रायुडू की जगह तुषार देशपांडे को बतौर इम्पैक्ट प्लेयर टीम में शामिल किया।

IPL 2023

MS Dhoni की कप्तानी पर बोले वीरेंद्र सहवाग, आप उम्मीद नहीं करते…MS Dhoni की कप्तानी पर बोले वीरेंद्र सहवाग, आप उम्मीद नहीं करते…
ms dhoni: Image credit: ipl

CSK vs GT, GT vs CSK, IPL 2023: चार बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स की 16वें सीजन में हार के साथ शुरुआत हुई। गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच में उन्हें 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई ने अंबाती रायुडू की जगह तुषार देशपांडे को बतौर इम्पैक्ट प्लेयर (impact player) टीम में शामिल किया। देशपांडे ने आखिरी ओवर किया और CSK मैच हार गई। इस ओवर में गुजरात को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे। देशपांडे (Tushar Deshpande) ने 3.2 ओवर में 15.30 की इकॉनमी से 51 रन खर्च किए और उन्हें सिर्फ 1 विकेट मिला। चेन्नई की हार के बाद धोनी की कप्तानी पर सहवाग का रिएक्शन सामने आया। हालांकि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मोईन अली जैसे अनुभवी खिलाड़ी की जगह इस युवा खिलाड़ी को तरजीह देने के फैसले को सही ठहराया।

सहवाग ने कही ये बात

क्रिकबज से बातचीत में सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा, “अगर धोनी ने बीच में कहीं मोईन अली के एक ओवर का इस्तेमाल किया होता, तो उन्हें तुषार देशपांडे के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ती, जो बेहद महंगे थे। आप एमएस धोनी से अक्सर ऐसी गलतियां करने की उम्मीद नहीं करते हैं, लेकिन जब आप दाएं हाथ से बल्लेबाजी कर रहे हों तो ऑफ स्पिनर का उपयोग करने के जोखिम और रिवॉर्ड अप्रोच का उपयोग कर सकते हैं।

मनोज तिवारी थे हैरान

भारत के पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी ने भी कहा कि वह धोनी के आखिरी ओवर में देशपांडे के साथ जाने के फैसले से हैरान थे और उन्हें लगा कि राजवर्धन हैंगरगेकर को अलग तरह से इस्तेमाल किया जा सकता था। उन्होंने कहा, “जब उन्होंने इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट तुषार देशपांडे को नई गेंद दी तो मैं हैरान रह गया। घरेलू क्रिकेट में वह अक्सर खेल के बाद के चरणों में गेंदबाजी करते हैं। मुझे लगा कि शायद वे राजवर्धन हैंगरगेकर को नई गेंद दे सकते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top