“उसने महिला अंपायर को देखकर गंदे….” युसूफ पठान और मिचेल जॉनसन के बीच हुई लड़ाई का खुला काला सच

युसूफ पठान और मिचेल जॉनसन

पिछले रविवार को भारत की धरती मे खेले गए लीजेंड लीग क्रिकेटमें इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच युसूफ पठान और मिशेल जॉनसन के बीच तीखी नोकझोक हुआ था . इस झगड़े का वीडियो भी सोशल मीडिया खूब टीजी वायरल किया गया था। गेंदबाजी करते वक़्त ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जॉनसन भीलवाडा किंग्स के बल्लेबाज पठान के साथ धक्का मुक्का पर उतारू हो गए थे। इस मामले मे लीजेंड लीग क्रिकेट की जांच कमेटी ने एक बड़ा एक्शन लेते हुए तेज गेंदबाज जॉनसन को कड़ी सजा सुनाई है ।

मिचेल जॉनसन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने हाल ही में बीच मैदान मे हुए दोनों खिलाड़ी मे हाथापाई पर अपने विचार व्यक्त किया है। गौतम गंभीर ने कहा कि मिचेल जॉनसन को वो उनकी टीम में बैक करेंगे। साथ ही इस तरीके से मैदान मे शारीरिक हाथापाई को भी गलत बताया। युसूफ पठान से हुई नोक झोक के बाद इंडिया कैपिटल्स के खिलाड़ी तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है

अंपायर ने किसी तरीके से मैदान मे ही मामला शांत करवाया

एक रिपोर्ट के मुताबिक दोनों खिलाड़ी के बीच इस बहस की शुरुआत महिला अंपायर किम कॉटन को यूसुफ पठान के द्वारा स्लेज करने के साथ बताई जा रही है । रिपोर्ट्स के अनुसार बताया गया है की मिशेल जॉनसन के ओवर की तीसरी गेंद जब महिला अंपायर कॉटन ने वाइड नहीं दी तो युसूफ पठान ने महिला अंपायर को स्लेज किया और अपशब्द कहे। बस यही बात गेंदबाज मिचेल जॉनसन से बर्दाश्त नहीं हो सका था । दोनों खिलाड़ियो के बीह हाथापाई होने की आशंका के बीच अंपायर ने किसी तरीके से मैदान मे मामला शांत करवाया ।

लीजेंड लीग के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमन रहेजा ने कहा

‘‘ हम इस लीग के माध्यम से गंभीर और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए यहां हैं। कल क्वॉलिफायर मैच के दौरान मैदान पर जो हुआ वह नहीं होना चाहिए था। किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले हमने कई बार वीडियो को बारीकी से देखा है। मुझे उम्मीद है कि सभी को स्पष्ट संदेश मिल गया होगा कि खेल भावना सबसे महत्वपूर्ण है और इस लीग में ऐसी कोई चीज नहीं दोहराई जाएगी”।आपको बता दे की इस मैच मे भीलवाड़ा किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए. भीलवाड़ा किंग्स की ओर से शेन वाटसन ने 65 और युसूफ पठान ने 48 रनों की तूफानी पारी खेली. लक्ष्या का पीछा करते हुए इंडिया कैपिटल्स की टीम ने 3 गेंद पहले ही मैच जीत लिया . इंडिया कैपिटल्स की ओर से रोज टेलर 84 और एश्ले नर्स (60) रनों की धुआंधार पारी खेल कर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top