वर्ल्ड कप में नहीं कमेगी युवराज की कमी, अब जा के मिला धाकड़ विकल्प

yuvi

जब से भारत के क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने संभाली है, कब से लग रहा है जैसे भारत विजय पताका लेकर निकल पड़ा है, रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका न्यूजीलैंड तथा वेस्टइंडीज की टीमों को परास्त किया, ऐसे में भारत के दर्शकों की उम्मीदें बढ़ गई है उन्हें लगता है कि वह भारत को आईसीसी कप जरूर दिलाएंगे।
ऐसा करने के लिए रोहित शर्माको काफी कुछ उलटफेर करना पड़ेगा।

जिससे काफी खिलाड़ी रिटायरमेंट ले चुके हैं जिनकी कमी भारत को काफी महसूस हो रही है उन्हीं में से एक नाम है युवराज सिंह का। परंतु अब तक भारत को युवराज सिंह का विकल्प दिख रहा है।अभी संपन्न हुए श्रीलंका के सीरीज के बाद भारत को काफी नंबर पर बैटिंग करते हुए 1 खिलाड़ी नजर आया जो कि काफी तेजी से रन बनाना शुरू कर देता है।

जी हां हम बात कर रहे हैं श्रीयस अय्यर की, यह खिलाड़ी अकेले की दम पर भारत को जिताने की क्षमता रखता है।

भारत की जमीन पर श्रीलंका के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया उन्होंने क्रमश 92 और 67 रन की महत्वपूर्ण पारियां खेली। इसके इतने अच्छे रन की वजह से भारत ने श्रीलंका को परास्त किया।

श्रेयस अय्यर ने हमेशा बल्लेबाजी में अपना अच्छा प्रदर्शन दिया है जब जहां इनकी जरूरत हुई इन्होंने टीम इंडिया के लिए बेहतरीन खेला।ये खिलाड़ी के मैदान में उतरते ही यह चारों तरफ शार्ट लगाने में माहिर है।

पिछले साल नवंबर के महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अपना डेब्यू मैच खेला जहां पर इन्होंने शतक भी बनाया। उस मैच में उन्होंने 103 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने अब तक भारत के लिए दो टेस्ट मुकाबले में कुल 202 रन बनाए हैं।

अगर हम इनके टेस्ट कैरियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक वनडे में 1 शतक की बदौलत 26 मैचों में 947 रन बनाए जबकि 36 टी-20 मुकाबले में 809 रन बनाए।
इस प्रकार हम भारतीय क्रिकेट मैच में युवराज सिंह का विकल्प के रूप में श्रेयस अय्यर को देखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top