वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे डरावना दिन, जब एक ही दिन में पूरे 9 बल्लेबाज 0 पर हुए आउट

9 wicket zero

12 जुलाई को खेले गए भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में चार इंग्लैंड के चार बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए इसके अतिरिक्त इसी दिन एक अन्य न्यूजीलेंड और आयरलैंड के बीच चल रहे डबलिन क्रिकेट ग्राउंड में भी पांच बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए।

12 जुलाई का दिन बल्लेबाजों के लिए रहा डरावना – जाने कैसे

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में भारत ने 10 विकेट से आसानी से जीत हासिल कर लिया था इस मैच में इंगलेंड के बल्लेबाज जेसन रॉय, जो रूट , बेन स्टोक्स और लिविंगस्टोन बिना कोई रन बनाए जीरो पर आउट हो गए थे आपको बता दें कि 12 जुलाई को ही आयरलेंड के डबलिन स्टेडियम मे दूसरे वनडे मैच में आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच में ही कुछ नजारा देखने को मिला ।

इस मैच मे भी आयरलैंड के तीन बल्लेबाज स्टर्लिंग यंग और लिटिल शून्य पर आउट हो गए थे इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम मे भी गप्टिल और विल यंग बिना खाता खोले आउट हो गए । इस मैच को भी न्यूजीलेंड ने 3 विकेट से जीतने में सफल रहा। 12 जुलाई को हुए इन दोनों में को देख कर कह सकते कि 12 जुलाई का दिन बल्लेबाजों के लिए काल बन कर आया था

आइये नजर डालते है 12 जुलाई को हुए मैच के रिकॉर्ड पर –

12 जुलाई 2022, आयरलैंड vs न्यूजीलैंड ( दूसरा वनडे, डबलिन)

आयरलेंड के डबलिन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में आयरलैंड ने र 48 ओवर में 10 विकेट पर 216 रन बनाए जिसके बाद न्यूजीलैंड ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया था.

12 जुलाई 2022, इंग्लैंड vs भारत,(पहला वनडे ओवल)

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी कर 25. 2 ओवर में केवल 110 रन ही बना . इसके बाद भारत ने पाई । टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए लक्ष्य को आसानी के साथ हासिल कर लिया. जसप्रीत बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए थे.

पूरा मैच देखने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top