टी 20 वर्ल्ड कप 2022: आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली के लिए मुसीबत बने ये 3 भारतीय खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में ले सकते हैं नंबर 3 की जगह

virat kohali

पूर्व कप्तान विराट कोहली किसी के लिए भी परिचय के मोहताज नहीं हैं। ।पिछले कई वर्षो मे विराट कोहली के बैट से लेकिन अब रन नहीं निकल रहें हैं। रन मशीन से मशहूर विराट कोहली ने पिछले लगभग तीन वर्ष से क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में सेंचुरी नहीं लगाया है। आईपीएल के लंबे शेड्यूल के कारण उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 व वन डे सीरीज मे आराम दिया गया है,इस आराम के बाद उनकी क्रिकेट मे अच्छी वापसी की आस सभी क्रिकेट फेंस को है। विराट कोहली अगर फिर अपना फ्लॉप प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो ये भारतीय टीम के लिए एक बहुत बड़ी समस्या है। लेकिन उन तीन खिलाड़ियों मे सबकी नजर बनी हुई हैं जोकि विराट कोहली के स्थान नंबर 3 पर अच्छी तरीके से बल्लेबाजी कर सकते हैं। जो की कोहली के लिए मुसीबत भी बन सकते है।

विराट कोहली के लिए मुसीबत बने ये 3 भारतीय खिलाड़ी

सूर्यकुमार यादव

विराट कोहली के नंबर 3 स्थान पर सूर्यकुमार यादव अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। सूर्यकुमार यादव को उनकी अपनी बेटिंग क्लास के लिए जाना जाता हैं। टी 20 क्रिकेट मे नंबर तीन पर अगर वो बल्लेबाजी करते हैं तो वह टीम इंडिया के काफी अच्छे खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में कुछ पारियों मे नंबर 3 मे बेटिंग कर मैच जिताए हैं। अगर कप्तान रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करवाते हैं तब इस रोल को बखूबी निभाने में सक्षम हैं। हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी में वर्ल्ड कप मे नंबर तीन पर बल्लेबाजी का दावा भी कर सकते हैं।

श्रेयस अय्यर

नंबर तीन के लिए विराट कोहली का सबसे अच्छा विकल्प श्रेयस अय्यर है। संभल कर पारी को धीर धीरे चलाना और बड़े बड़े शॉट खेलना भी इस खिलाड़ी की खासियत है। विराट कोहली के स्थान पर इस वक़्त श्रेयस अय्यर को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में बल्लेबाजी भी मिली हैं। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अब तक 38 से ज्यादा मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने नौ सौ से ज्यादा रन बनाए हैं।

डेल स्टेन ने दिया बाद सलाह भारत को विश्व कप जीतना है तो इस खिलाड़ी को दें टीम में जगह

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top