भले ही सीरीज हुई बराबर मगर इंडिया की 5 समस्याएं हुई दूर, जानिए क्या मिला टीम इंडिया को

team india

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच T20 मैचों की सीरीज खत्म हो चुकी है। यह सीरीज काफी रोमांचक पूर्ण रही जिसमे शुरुआती दो मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीते थे, जबकि बाद के दो मैच भारत ने जीता। आखिरी मैच में बारिश बाधा बन गयी और सीरीज दो-दो की बराबरी पर रह गई। इंडिया के पास आखिरी मैच जीतकर पहली बार दक्षिण अफ्रीका से अपने घर में टी20 सीरीज जीतने का मौका था जो सायद ऋषभ पंत का सपना था, लेकिन बारिश के चलते ऐसा नहीं हो पाया। हालाकि यह सीरीज भले ही टीम इंडिया नहीं जीत पाई हो, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए यह सीरीज अहम थी और  टीम की कई समस्याओं के जवाब इस सीरीज में मिले हैं।

तो आइये जानते है क्या क्या मिला इंडिया को इस सीरीज से 

यदि कहा जाये तो भारत की ओपनिंग जोड़ी से लेकर मध्यमक्रम में दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों ने इस सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया और टी20 टीम में जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश की यही नहीं बल्कि गेंदबाजी में चहल और हर्षल पटेल के साथ साथ एक मैच में आवेश खान ने भी गजब की गेंदबाजी की अब सवाल यह उठता है की t20 वर्ड कप में भारत के तरफ से ओपनिंग किससे कराई जाये ये खिलाडी है प्रबल दावेदार आइये जानते है।

इंडिया के तरफ से ओपनिंग के प्रबल दावेदार बल्लेबाज 

1 रोहित शर्मा 

2 लोकेश राहुल

3 ईशान किशन 

4 ऋतुराज गायकवाड़ 

5 शिखर धवन 

6 सुमन गिल

ये 6 खिलाडी जो की प्रबल दावेदारी कर सकते है ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए अब देखना यह होगा की रोहित शर्मा के साथ कौन ओपनिंग बल्लेबाजी करने आता है।

कौन है 3 नंबर का खिलाड़ी ये खिलाड़ी जमा सकते है कब्ज़ा 

1 सूर्यकुमार यादव 

2 हार्दिक पांड्या

3 विराट कोहली 

गेंदबाजी में भी भारतीय ये खिलाड़ी रखते है दावा 

जसप्रीत बुमराह 

मो शमी 

आवेश खान 

मोहसिन खान 

उमरान मालिक 

अर्शदीप सिंह 

आप अपनी t20 वर्ल्ड कप के लिए टीम बनाके हमें कमेंट के मध्यम से अवश्य बताएं ताकि हम सभी यूजरों के प्रतिक्रियाओं को देख के आगे प्रेषित करें धन्यवाद्

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top