डेल स्टेन ने दिया बाद सलाह भारत को विश्व कप जीतना है तो इस खिलाड़ी को दें टीम में जगह

dail stane

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 इस साल अक्टूबर -नवंबर में खेला जाएगा। इस विश्व कप प्रतियोगिता को तैयारी सभी टीम ज़ोर शोर से कर रहींहैं। सभी देश के सेलेक्टर अपनी फाइनल स्क्वाड चुनने के लिए माथा पच्ची करने मे लगे है । इसके लिए बातचीत शुरू हो गई है। जहां एक तरह सभी दिग्गज खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को लेकर अपनी अपनी राय प्रस्तुत कर रहें हैं। तो वहीं साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन ने भारतीय टीम विकेट कीपर ऋषभ पंत की गिरती फॉर्म के कारण उनका विकल्प दिनेश कार्तिक को ही बताया है और साथ उन्होने बताया कि भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतना है तब टीम में केवल उन खिलाड़ी को सेलेक्ट करें जोकि फॉर्म में चल रहे हैं।

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम, दक्षिण अफ्रीका के साथ टी 20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज मे दिनेश कार्तिक ने एक शानदार फिफ़्टी लगाया है और साथ ही सभी मैच फिनिशर की भूमिका को निभाई है। वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत सीरीज ने पिछले चार मैच में मात्र 57 रन बना सकें हैं। जिसमें एक पारी मे उच्चतम स्कोर 29 मात्र रन की थी। इस सीरीज मे दोनों खिलाड़ी के प्रदर्शन के बाद से लगातार ऋषभ पंत की जगह पर टी20 विश्व कप में दिनेश कार्तिक को ही बेहतर विकल्प हैं। इसी कारण साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज रहे डेल स्टेन ने भी अपनी । उनविचार रखे है । इस खिलाड़ी का कहना है कि दिनेश कार्तिक का इन दिनो फॉर्म एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी जैसा है।

इसे भी जाने 

आईपीएल मे फ्लॉप था 6 करोड़ का ऑलराउंडर, इंग्लैंड जाते ही मचाया तूफान , देखें वीडियो

बहुत से पूर्व दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी विकेट कीपर ऋषभ पंत की वर्तमान फॉर्म पर संदेह कर रहे है। देखा जाये तो ऋषभ पंत एक अच्छी पारी खेलने के बाद उसके बाद के पारियों में रन बनाने मे संघर्ष करते दिखते हैं। ऋषभ पंत रेगुलुर नियमित तौर पर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नजर नही आए है। वहीं दूसरी ओर दिनेश कार्तिक की फॉर्म की जबरजस्त वापसी के हर किसी को साफ नजर आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top