विराट कोहली का छलका दर्द बोले, “जब दुनिया थी मेरे खिलाफ, तब उसने दिया था साथ”

“जब दुनिया थी खिलाफ तब धोनी ने दिया मेरा साथ…” विराट कोहली ने अपने दर्द को किया बयां!

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली दूसरे मुकाबले में 60 रनों की पारी खेलते हैं। इस बारे में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्के जड़े रहते हैं। विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में अपना पहला अर्धशतक हांगकांग के खिलाफ जड़ा था। वही दूसरा अर्धशतक पाकिस्तान के खिलाफ। एशिया कप 2022 में सबसे अधिक रन बनाने वाले लिस्ट में विराट कोहली दूसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान स्थित है।

हालांकि विराट कोहली ने 60 रनों की बेमिसाल और अहम पारी खेलते हैं। लेकिन फिर भी टीम इंडिया 5 विकेट से हार जाती है। इस हार से विराट कोहली काफी निराश नजर आते हैं। क्योंकि इस मैच में अनुभवी गेंदबाजों की खूब पिटाई होती हैं। हालांकि एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इस मैच को आसानी से अपने नाम कर लेगी। लेकिन कुछ गलती के कारण इस मैच को अपने हाथ से गंवाना पड़ता है।

virat

मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और कई मुश्किल सवालों का जवाब दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में इनके परफॉर्मेंस को लेकर चर्चा की जाती है। उनसे पूछा गया कि आपके फॉर्म को लेकर कई दिग्गजों ने अपनी राय दी थी, जिसमें वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी विव रिचर्ड भी शामिल थे और अन्य भी कई लोगों ने सलाह दी। इस पर आप क्या कहना चाहते हैं।

“KING IS BACK”

विराट कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एमएस धोनी के साथ अपने बॉन्ड को लेकर कहा, “मैं आपको एक चीज बता सकता हूं कि जब मैंने टेस्ट कैप्टेंसी छोड़ी तो मेरे पास सिर्फ एक शख्स का मैसेज का आया, जिनके साथ मैं खेला हूं और वे थे एमएस धोनी। बहुत लोगों के पास मेरा नंबर है। मतलब बहुत लोग सजेशन देते हैं कि क्या करना है। उनके पास बोलने के लिए बहुत कुछ होता है, लेकिन जिनके पास मेरा नंबर है। उनका एक भी मैसेज नहीं आया।”

विराट ने कहा

उन्होंने आगे बताया, “एक रिस्पेक्ट, एक कनेक्शन होता है किसी के साथ, वो जब ये कनेक्शन जेनुअन होता है तो ये इस तरीके से दिखता है, क्योंकि दोनों तरफ सिक्योरिटी होती है, क्योंकि न उनको मुझसे कुछ चाहिए और न मुझे उनसे कुछ चाहिए। ना मैं उनसे कभी इनसिक्योर था और ना वो मुझसे कभी इनसिक्योर।” दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 44 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के के दम पर 60 रन की पारी खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top