कॉमनवेल्थ गेम 2022 गेम को देखते हुए विराट कोहली ने कही बड़ी बात, जीत लिया सभी भारतियों का दिल

virat kohli

इंग्लैंड मे हो रहे कॉमनवेल्थ गेम 2022 में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है । इस वर्ष के कॉमनवेल्थ गेम में शूटिंग को शामिल ना करने के बावजूद भारतीय खिलाड़ियो ने 22 गोल्ड मेडल जीतकर चौथा स्थान हासिल किया । सभी भारतवासी भारतीय खिलाड़ियों के इस प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आ रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विराट कोहली ने भी सभी पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों की भूरी भूरी प्रशंसा की है

विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट में एक पोस्ट शेयर किया और उन्होंने उस पोस्ट में लिखा है कि
आप हमारे देश के लिए बड़ी ख्याति लेकर आए हैं। हमारे सभी विजेताओं और कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के सभी प्रतिभागियों को बधाई। हमें आप पर बहुत गर्व है। जय हिंद।”

कॉमनवेल्थ गेम 2022 भारत का रहा चौथा स्थान

आपको बता दें कि भारत ने इस बार कॉमनवेल्थ गेम में 61 पदक जीतकर के चौथा स्थान प्राप्त किया है। वैसे इस बार शूटिंग के शामिलना होने के बाद भी अन्य खेलो मे भारतीय खिलाड़ियों द्वारा एक शानदार प्रदर्शन कहा जा सकता है । भारत ने अंतिम 4 गोल्ड 1 सिल्वर और एक कांस्य पदक हासिल किया । 2010 में जब कॉमनवेल्थ गेम इंडिया में खेला गया था तब भारत ने उस समय के कुल 101 रिकॉर्ड पदक जीतेयह गर्व की बात है कि भारत ने इस बार 61 पदक जीते। भले ही भारत गोल्ड कोस्ट खेलों से अपने पदकों की संख्या को पार नहीं कर सका, लेकिन इसके बावजूद इस संस्करण में निशानेबाजी को शामिल नहीं करने पर विचार करते हुए, यह खेलों के इस संस्करण में भारतीय दल द्वारा एक उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा है पाए।

कॉमनवेल्थ गेम 2022 भारतीय पहलवानों का रहा जलवा

इस बार के गेम मे भारतीय हॉकी टीम को रजत पदक से संतुष्ट करना पड़ा, क्योंकि वे फाइनल मुक़ाबले ऑस्ट्रेलिया से 7-0 से हार गए. भारतीय शटलर पूरे खेल में बेहतरीन थे क्योंकि उन्होंने 6 श्रेणियों में 6 (3 स्वर्ण, 1 रजत, 2 कांस्य) पदक हासिल किए थे. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 मे भारतीय पहलवानों का जलवा पूरी दुनिया ने इस बार देख लिया . कुश्ती में भारत ने कुल 12 पदक जीते, जिनमें 6 गोल्ड शामिल हैं. विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, रवि दहिया, साक्षी मलिक और नवीन ने स्वर्ण पदक अपने खाते में दर्ज कराया. भारतीय शटलर पूरे खेल में उत्कृष्ट थे, क्योंकि उन्होंने 6 श्रेणियों में 6 (3 स्वर्ण, 1 रजत, 2 कांस्य) पदक हासिल किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top