UAE को पछाड़कर मौत के कुएं में कूदी हांग-कांग, इस तारीख को भारत से भिड़ना पड़ेगा भारी

ind vs uae

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में अब एक नई टीम की एंट्री हो गई है. हांग कांग की टीम ने क्वालिफायर राउंड जीतकर जगह बनाई है. इस प्रकार से हांग कांग की टीम को भारत और पाकिस्तान के ग्रुप-ए में रखा गया है. .छठी टीम के लिए क्वालिफायर मुकाबले 21 अगस्त से शुरू हो गए थे. एशिया कप क्लीफायर राउंड में 4 टीमों नेभाग लिया था, जिसमें कुवैत, हांगकांग, यूएई और सिंगापुर शामिल थीं. लीग के तीनों ही मैच जीतकर हांग कांग टीम ने क्वालीफाई किया. हांक कांग ने यूएई को आखिरी मैच में 8 विकेट से मात दी.

भारत और पाकिस्तान के साथ हाँगकाँग ग्रुप मे जगह पक्का किया

टॉस जीतकर हॉन्ग कॉन्ग ने इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया । हॉन्ग कॉन्ग के कप्तान निजाकत खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया । यूएई टीम ने पहले बैटींग करते हुए 19.3 ओवर में 147 रन बनाए।यूएई टीम की टीम के ओर से सबसे ज्यादा 49 रन कप्तान चुंदनगापोयिल रिजवान ने बनाए। जवार फरीद ने भी 27 गेंद में 41 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा सिर्फ मुहम्मद वसीम 18 और आर्यन लकरा 11 ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। हॉन्ग कॉन्ग की तरफ से गेंदबाजी करते हुए एहसान खान ने चार ओवर में 24 रन देकर चार विकेट और आयुष शुक्ला ने भी 30 रन देकर तीन विकेट लिए। एजाज खान को दो और यासिम मुर्तजा को एक विकेट मिला

148 रन का पीछा करते हुए हॉन्ग कॉन्ग के प्लेयर ने अच्छे से बल्लेबाजी किया। कप्तान निजाकत खान ने 39 गेंद में 39 रन बनाए। यसीम मुर्तजा ने 43 गेंद में 58 रन और बाबर हयात ने 26 गेंद में 38 रन की पारी खेली। किंचित शाह ने छह रन बनाकर अंत मे टीम को विजयी बनाकर लौटे । यूएई के लिए जुनैद सिद्दिकी और बेसिल हमीद ने एक-एक विकेट लिया। हालांकि, जुनैद ने 11.70 के इकोनॉमी रेट से रन लुटाए और अपनी टीम की हार में अहम योगदान दिया।

भारत का हांग कांग के खिलाफ मुकाबला 31 अगस्त को

एशिया कप 2022 को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान और हांक कांग शामिल हैं. वहीं, ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान है. भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ होना है. टीम इंडिया 31 अगस्त को हांग कांग के खिलाफ मुकाबला खेलेगी.

एशिया कप 2022 शेड्यूल

27 अगस्त – श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान
28 अगस्त – भारत बनाम पाकिस्तान
30 अगस्त – बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान
31 अगस्त – भारत बनाम हांग कांग
1 सितंबर – श्रीलंका बनाम बांग्लादेश
2 सितंबर – पाकिस्तान बनाम हांग कांग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top