इंडिया में आते ही इन खिलाडियों की फूटी किश्मत, कभी थे खौफनाक खिलाड़ी

विदेशी टीम के लिए खेलेगा ये भारतीय गेंदबाज

भारतीय टीम ने आज तक बहुत से खिलाड़ियों को मौका दिया है। जो वर्तमान समय में देश विदेश में अपने नाम को फैलाए हुए हैं। लगभग 136 करोड़ की जनसंख्या वाले देश में सबसे ज्यादा क्रिकेट को पसंद किया जाता है। इस खेल को एक धर्म के रूप में जाना जाता है। इनके पास सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, कपिल देव नामक बड़े खिलाड़ी शामिल है। आज तक इन्होंने क्रिकेट को एक अलग रूप दे दिया है। टीम इंडिया के लिए अब तक 300 खिलाड़ी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

टीम इंडिया में पहुंचने के लिए कई भारतीय खिलाड़ी जी जान से मेहनत करके टीम में अपनी जगह पक्की करते हैं। वहीं पर कुछ खिलाड़ी इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाते हैं। तथा आज तक कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया का हिस्सा बनने लायक नहीं थे। लेकिन फिर भी उन्हें टीम इंडिया के जर्सी पहनाई गई। ऐसे हम पांच खिलाड़ियों को बताएंगे जो टीम इंडिया के लिए सही नहीं रहे।

1-विजय शंकर

विजय शंकर बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही करते हैं। इन्होंने इस सीजन में आईपीएल मैच भी खेले। लेकिन इन्होंने अपना प्रदर्शन अच्छे से नहीं दिखा पाए। जिससे टीम के कोच इनसे काफी निराश होते हैं। ऐसा ही कुछ इन्होंने टीम इंडिया के मैनेजमेंट के साथ किया टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने इनसे बहुत ही उम्मीदें रखी थी। लेकिन इन्होंने सभी उम्मीदों पर पानी फेर दी। 2019 के सीजन में इन्होंने वर्ल्ड कप भी खेले थे। उस वर्ष चयनकर्ताओं ने इनको 3D खिलाड़ी बोलकर इनका खूब मजाक उड़ाया था।

इन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। टीम इंडिया में इन्होंने अब तक 12 वनडे और 9 t20 मैच खेले है। वनडे में उन्होंने 223 रन, वही t20 में 101 रन बनाए हैं। सारे मुकाबलों को मिलाकर इन्होंने 9 विकेट भी अपने नाम किए है। अब उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। विजय शंकर के लिए यह खबर बहुत ही बुरी साबित हुई।

2. कृष्प्पा गौथम

श्रीलंका दौरे पर साल 2021 भारतीय क्रिकेट टीम के कृष्प्पा गौथम का भी चयन किया गया था । श्रीलंका दौरे पर मे पहली इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिला। कृष्प्पा गौथम को सिर्फ 1 वनडे मैच का अवसर दिया जीएवाईए ।अच्छा प्रदर्शन ना करने के कारण इसके बाद से उनका टीम इंडिया से सफाया कर दिया गया । वर्तमान समय में उन्हें नैशनल टीम में सिलेक्शन के बारे मे बिलकुल भी नहीं सोचा जाता ।

3. उमरान मलिक

जम्मू कश्मीर के दायें हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपने केवल रफ्तार के दम पर टीम इंडिया मे जल्द ही सेलेक्सन पा गए थे । उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी। वर्तमान समय मे भारत का सबसे तेज गेंदबाज होने का रेकॉर्ड उमरान मलिक के नाम है । हाल ही मे इंग्लैंड दौरे पर इंग्लिश बल्लेबाजो ने मलिक की गेंदो की जमकर धुनाई की। उमरान को अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट ब्रेक दे दिया गया है।

4. शिवम दुबे

दुबे को भी भारतीय राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका मिल चुका है । इनको ODI और T20I मे दोनों मे खेलने का अवसर मिला है , उअब तक एक वनडे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने पांच विकेट लेकर 176 रन बनाए हैं। इस वर्ष उन्होंने आईपीएल 2022 में अच्छा खेल दिखाया ठा , लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया में खेलने वाले एक अयोग्य खिलाड़ी के रूप में उनको देखा जाता है।

5. वरूण चक्रवर्ती

वरूण चक्रवर्ती ने आईपीएल 2021 मे अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को फाइनल तक ले जाने मे अहम भूमिका निभाई थी। वरूण चक्रवर्ती मिस्ट्री स्पिनर के नाम से भी जाने जाते रहे है ।टीम इंडिया के लिए वरूण चक्रवर्ती ने 6 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में खेलने का मौका मिला था , जिसमें से उनके खाते में सिर्फ 2 विकेट आए। इंटर नेशनल क्रिकेट मे उनका प्रदर्शन बिल्कुल ठंडा रहने के कारण दुबारा टीम मे मौका नहीं मिला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top