दुनिया के सामने मात्र एक भारतीय बल्लेबाज दिखाया है दम बाकि सब रहे फ्लॉप शो, बाबर को भी छोड़ा पीछे

टीम इंडिया

बुधवार 21 सितंबर 2022 को टीम इंडिया के मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को पीछे धकेल दिया है । बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी20 बैटर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर विराजमान हो गए है । 3 टी 20 सीरीज के पहले मैच में मंगलवार को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध स्टाइलिश बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 2 चौके और 4 छक्के की सहायता से 25 गेंद में 46 रन बनाए थे। पहले ही टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव के शानदार प्रदर्शन का नतीजा यह है कि बाबर आजम की बल्लेबाजी की बादशाहत को पीछे छोड़ आगे निकल आये है ।

सूर्यकुमार यादव को छोड़कर कोई भी भारतीय टॉप 10 लिस्ट में नहीं

ताजा टी 20 रैंकिंग के अगर टॉप-10 बल्लेबाजों की देखा जाय सूर्यकुमार यादव को छोड़कर अन्य कोई भारतीय इसमें जगह नहीं बना सका है. पहले नम्बर पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान , दुसरे नम्बर पर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज माक्राम. तीसरे स्थान पर सूर्य कुमार, चौथे स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम , इंग्लैंड टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड मलान 5वें, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच छठे, न्यूजीलैंड के ओपनर डेवॉन कॉनवे 7वें, श्रीलंका टीम के पथुम निसंका 8वें, यूएई के मोहम्मद वसीम 9वें और साउथ अफ्रीका के रीजा हेंड्रिग्स 10वें नंबर पर हैं. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 14वें और पूर्व कप्तान विराट कोहली 16वें नंबर पर मौजूद हैं. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले टी 20 में खराब फॉर्म के कारण विराट कोहली को रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान देखा गया है. इसके बाद टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल 5 पायदान ऊपर 18वें नंबर पर हैं.

गेंदबाजी लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड नंबर 1 के गेंदबाज बने

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए उसी मैच में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या नाबाद तूफानी 71 रनों की पारी भी खेली थी . इसी पारी की बदौलत बाद वो भी ताजा T20 रैंकिंग में 22 स्थान की जबरजस्त छलांग लगाकर अब 65वें स्थान पर आ गए है . जबकि टीम इंडिया में रविन्द्र जडेजा की जगह खेल रहे अक्षर पटेल ने भी आस्ट्रेलिया के तीन मेंन विकेट झटकने के बाद बॉलर की लिस्ट में इक्कठे 24 स्थानों कीछलांग के साथ ही 33वें स्थान पर पहुच चुके है ताजा टी 20 रैंकिंग के अगर टॉप-10 गेंदबाजो में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड नंबर 1 के गेंदबाज बने हुए हैं इंग्लैंडटीम के लेग स्पिनर आदिल राशिद पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे सीरीज में दो विकेट लेने के बाद दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी के बाद तीसरे स्थान पर हैं. । आस्ट्रेलिया के ही लेग स्पिनर इस रैंकिंग में पांचवे स्थान पर कायम है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top