शुभमन गिल ने ठोका तूफानी शतक, रचा इतिहास, बना दिए 5 बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

शुभमन गिल ने ठोका तूफानी शतक, रचा इतिहास, बना दिए 5 बड़े रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

वर्तमान समय में भारत और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज जारी है। जो कि हरारे से खेली जा रही है। यह मुकाबला काफी रोमांचक साबित होता है। इस मैच में शुभ्मन गिल का आक्रामक रूप देखने को नजर आता है। टीम इंडिया ने विरोधी टीम के सामने 50 ओवर में 8 विकेट खोते हुए 289 रनों का लक्ष्य रखा। विरोधी टीम को जीत के लिए 290 रन बनाने पड़ेंगे। इस मैदान पर इन्होंने अपना पहला शतक जड़ दिया है। गिल इस पारी के अंतिम ओवर में विरोधी टीम के गेंदबाज ब्रैड के शिकार बन जाते हैं। लेकिन उन्होंने 96 गेंदों पर 130 रनों की अविश्वसनीय ने पारी खेलते हैं। अपने शानदार पारी में इन्होंने एक छक्का और 15 चौके जड़े।

जब इनका आक्रामक रूप आया तो, जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को कुछ समझ में नहीं आ रहा था, कि इनको कैसी गेंद डालें कि इनकी विकेट हमें मिल जाए। लेकिन यह चौके पर चौके लगाते गए। इन्होंने ईशान किशन के साथ 140 रनों की साझेदारी करते हैं। ईशान किशन 50 रनों की धुआंधार पारी खेलते हैं जिसमें इन्होंने 6 रचनात्मक चौके जड़े थे। विरोधी टीम के तेज गेंदबाज ब्रैड इवांस ने कमाल के गेंदबाजी की। 10 ओवरों में 54 रन देकर पांच विकेट निकाले। जो टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुई।

भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हैं। उनकी बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित होती है। शिखर धवन और केएल राहुल पहले विकेट के लिए इन्होंने 63 रनों की साझेदारी करते हैं। शिखर धवन 40 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट जाते हैं। केएल राहुल 40 गेंदों पर 30 रन बनाते हैं। जिसमें उन्होंने एक चौका और एक छक्का जड़ा था। वही शिखर धवन 68 गेंदों पर 40 रन की पारी खेलते हैं। दोनों ही भारतीय बल्लेबाज को इवांस ने पवेलियन भेजा।

इन दोनों बल्लेबाजों के बाद गिल और किशन पारी को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इन्होंने 140 रनों की साझेदारी करते हैं जो टीम के लिए काफी सही साबित होती हैं। संजू सैमसन दो छक्कों की मदद से 15 रन बनाते हैं। इन सभी बल्लेबाजों के सहयोग से टीम इंडिया 289 रनों के लक्ष्य को विरोधी टीम के सामने रखती हैं। वर्तमान समय में टीम इंडिया जिंबाब्वे से 2-0 से बढ़त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top