धवन ने तोड़ा धोनी का ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

dhawan dhoni record

IND vs WI: तीसरे वनडे सीरीज में शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी के साथ कुछ महा रिकॉर्ड भी बनाएं। इस रिकॉर्ड में महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में तीनों सीरीज को बड़े आसानी से अपने नाम कर लिया। तीसरे वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 119 रनों से मात देते हुए वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीनस्वीप कर दिया। तीसरे वनडे सीरीज में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी कमाल दिखाया। भारत ने पहली बार कैरेबियाई टीम को उनके ही मैदान पर क्लीन स्वीप कर दिया है। इस सीरीज के दौरान शिखर धवन बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे थे। शिखर धवन ने वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के साथ महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया हैं। आइए जाने शिखर धवन ने महेंद्र सिंह धोनी के किस रिकॉर्ड को तोड़ा है।

शिखर धवन ने किया जादू

तीसरे वनडे सीरीज में शिखर धवन ने सात चौकों की मदद से 54 रनों की शानदार पारी खेलते हैं। इसी के साथ शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 1000 रन पूरे किए। वेस्टइंडीज दौरे पर बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। लेकिन शिखर धवन ने तो कमाल ही कर दिया, वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करके।

खिलाड़ियों को पीछे छोडे: गब्बर

शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 1012 रन बना चुके हैं। जो कि महेंद्र सिंह धोनी से सर्वाधिक है। महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक 1006 रन ही बना पाए हैं। आखिरी वनडे सीरीज में शिखर धवन ने 7 चौके लगाए थे। जिसकी मदद से शिखर धवन 800 चौके के लक्ष्य को करने में सफल रहे। शिखर धवन ने टीम इंडिया की कप्तानी बहुत बेहतर तरीके से किया।

वेस्टइंडीज को किया क्लीन स्वीप

तीसरे वनडे सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपने टीम के लक्ष्य को आगे बढ़ाया। श्रेयस अय्यर ने भी 44 रनों की पारी खेली। वहीं पर तीसरे वनडे सीरीज के मैन ऑफ द मैच विजेता शुभमन गिल ने 98 रनों की धुआंधार पारी खेली। वेस्टइंडीज की टीम 26 ओवर में ऑल आउट हो जाती है। इसी के साथ टीम इंडिया 119 रनों से इस मैच को अपने नाम कर लेती है।

आपको शिखर धवन की कप्तानी कैसी लगी। कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top