जबरदस्त फॉर्म में है सचिन की इंडिया लीजेंड्स टीम, एक मैच में ही बना डाले 21 रिकॉर्ड

लीजेंड्स क्रिकेट लीग का शेड्यूल हुआ जारी, इस तारीख को खेला जायेगा महामुकाबला

इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 का 14वां मैच देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया । इंडिया लीजेंड्स पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गवां कर 170 रन स्कोर खड़ा किया ।सचिन तेंदुलकर ने 20 गेंदों में तीन चौके और तीन सिक्स की मदद से 40 रनों की तूफानी पारी खेली। 171 रनों के के टार्गेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम केवल 130 रन पर सिमट गयी । इंडिया की तरफ से मैच में राजेश पवार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए, इसके अलावा स्टुअर्ट बिन्नी, प्रज्ञान ओझा और मनप्रीत गोनी को एक-एक विकेट मिला। इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर क्रिक्रेट फैन्स का खूब मनोरंजन किया । इंडिया लीजेंड ने यह मैच बड़े आसानी से जीत लिया ।

आइये एक नजर डालते है इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच खेले गए मैच में बने रिकॉर्ड के बारे में –

1. इंडिया लीजेंड्स के युवराज सिंह भी इस मैच में तीन बेहतरीन छक्का लगाया। युवी के बल्ले से पहली बार एक इनिंग में इतने गगनचुंबी छक्के निकले हैं।

2. युसूफ पठान ने तीन छक्के की मदद से 27 रनों की पारी खेली है। एक पारी में युसूफ के बल्ले से पहली बार इतने छक्के निकले हैं।

3. सचिन तेंदुलकर इस मैच में 20 गेंदों पर 40 रन बनाकर सचिन ने भी पहली बार 200 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते दिखे हैं।

4. कप्तान सचिन तेंदुलकर ने तीन छक्का लगाया है। पहली बार सचिन ने एक पारी में इतने छक्के लगाए हैं।

5. ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी इस मैच में 18 रन बना कर सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

6. भारत के तीन बल्लेबाजो ने तीन-तीन छक्के लगाए पहली बार ऐसा हुआ है जब भारत के तीन बल्लेबाजों ने एक मैच में तीन-तीन छक्के जड़े हैं।

7.इंडिया लीजेंड्स ने कुल 13 छक्के लगाकर टीम इंडिया एक इनिंग में सबसे अधिक छक्के लगाने वाली टीम बन गई है।

8.युवराज सिंह ने 15 गेंदों पर 31 रन बनाने में स्ट्राइक रेट 206.67 का था। युवराज रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में पहली बार 200 से अधिक की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

9. इं ऑलराउंडर राजेश पवार इस मैच में तीन विकेट झटका यह पहला मौका है जब राजेश ने एक पारी में तीन विकेट चटकाया है।

10. इंग्लैंड लीजेंड्स के स्टीफन पेरी इस मैच में तीन विकेट झटका ।अपने टी-20 करियर में स्टीफन ने पहली बार किसी एक मैच में दो से अधिक विकेट हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top