मैच के दौरान हेलमेट ने बचाई ऋषभ पंत की जान, हो जाता बड़ा हादसा- देखें वीडियो

rishabh

चाहे आप दो पहिया वाहन चला रहे हैं या खेल के मैदान में हो, हेलमेट लगाना बहुत जरूरी है, हेलमेट की वजह से आप एक दुर्घटना ग्रसित होने से बच सकते हैं, ऐसा ही कुछ भारत तथा श्रीलंका के बीच हो रहे टेस्ट मैच के दौरान हुआ, और ऋषभ पंत के साथ एक बड़ा हादसा होने से बच गया, विकेटकीपर की लाइफ काफी ज्यादा जोखिम भरी होती है पीछे की तरफ बॉल पकड़ना आसान काम नहीं है क्योंकि विकेटकीपर को पता नहीं होता कि किस बॉल पर क्या हो जाए, अभी भारत और श्रीलंका के मैच के दौरान ऐसा ही कुछ हुआ।

भारत और श्रीलंका के बीच हो रहे मैच के दौरान जब बॉल विकेट के पीछे जा रहे थे तो विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उसे हाथ से रोकने की पूरी कोशिश की बॉल बचाने के चक्कर में उनका हेलमेट तक गिर गया यह तो ईश्वर का शुक्र है कि उन्हें कोई चोट नहीं आई और उन्होंने अपने आप को बचा लिया। यह घटना दूसरी पारी के 48 ओवर में हुआ जब डिक्वेला बल्लेबाजी कर रहे थे अश्विन की दूसरी बॉल पर पूरी तरह मिस कर बैठे जिसके बाद वह बोल सीधा पंथ के मुंह पर जाकर लगी, जिस वजह से उनका हेलमेट सर से नीचे गिर गया परंतु, हेलमेट होने की वजह से वह चोटिल होने से बच गए ,

इसी मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 222 रन के अंतर पर हराया, महोली में हो रहे इस मैच को भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने 175 रन की नाबाद पारी के दम पर 574 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस मैच के हीरो रविंद्र जडेजा रहे जिन्होंने 175 रन और 5 विकेट अपने नाम की।

एक ही मैच में 5 विकेट और शतक बनाने का रिकॉर्ड अभी तक 5 खिलाड़ियों के नाम था परंतु दुनिया के छठे खिलाड़ी रवींद्र जडेजा जी का नाम इसमें जुड़ गया। इसी के साथ पहले टेस्ट मैच में बढ़िया प्रदर्शन करने के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top