खड़े खड़े मारता है छक्का, 6 साल बाद अचानक इस खिलाडी की हुयी टीम में वापसी

relly rossow

साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए हो गया है. खास बात ये है कि विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर को टी20 और केशव महाराज को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है. वहीं रेगुलर कप्तान टेंबा बावुमा चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हैं. टीम के चयन मे विशेष बात यह है कि साउथ अफ्रीकी टीम में पूरे 6 वर्ष बाद एक विस्फोटक बल्लेबाज की वापसी हुई है. इस प्लेयर को टी20 टीम में अवसर दिया गया है. इंग्लैंड टी20 सीरीज के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज राइली रुसौ को टीम में अवसर दिया गया है. आखिरी इंटरनेशनल मैच राइली रूसौ ने 2016 में साउथ अफ्रीका के लिए खेला था.थी.

इस बीच राइली रुसौ हैंपशर टीम की तरफ से खेलने लगे थे और टीम से डील होने के नाते वो साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल सकते थे. रुसौ ने इंटरनेशनल क्रिकेट त्यागने के बाद विश्व भर की क्रिकेट लीग्स मेंअपने बल्लेबाजी का जलवा बिखेरा . अभी ये खिलाड़ी इंग्लैंड में चल रही टी20 ब्लास्ट लीग में खेलते हुए अपनी ताबड़तोड़ हिटिंग का जलवा बिखेरा हुआ है.

इंग्लैंड में इस बल्लेबाज का ताबड़तोड़ प्रदर्शन जारी

टी20 ब्लास्ट में राइली रुसौ समरसेट टीम के लिए खेल रहे हैं जहां उन्होंने अब तक के केवल 12 मैचों में ही 498 रन ठोक दिए हैं. इस बीच रुसौ का औसत 55 से भी ज्यादा का रहा है और बेटिंग स्ट्राइक रेट 190 से ज्यादा का है. रुसौ के बल्ले से 6 हाफ सेंचुरी भी निकली हैं. आपको बता दें रुसौ ने अब तक 33 छक्के और 39 चौके लगाए हैं. इससे स्पष्ट है कि रुसौ को इंग्लैंड में इस ताबड़तोड़ प्रदर्शन के बाद ही साउथ अफ्रीकी टीम में दोबारा जगह मिली है

इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टी20 टीम

डेविड मिलर (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, रीजा हेन्ड्रिक्स, हेनरिख क्लासेन, एडेन मार्करम, राइली रूसौ, ट्रिस्टन स्टब्स, रानी वेन डर दुसां, वेन पार्नेल, एंडिले फेकलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, लुंगी एन्गिडी, एनरिख नॉर्खिया, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और गेराल्ड कोट्जे.

इंग्लैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की वनडे टीम

केशव महाराज (कप्तान), डेविड मिलर, मार्को यानसन, क्विंटन डिकॉक, खायो जोंडो, लुंगी एन्गिडी, रीजा हेन्ड्रिक्स, रासी वेन डर दुसां, एनरिख नॉर्खिया, हेनरिख क्लासेन, काइल वेरेने, तबरेज शम्सी, यानेमन मलान, एंडिले फेकलुकवायो, लिजाद विलियम्स, एडेन मार्करम, ड्वेन प्रिटोरियस.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top