5 वां विकेट गिरते ही मैदान पर डांस करने लगे भारतीय कप्तान बुमराह, देखें दूसरे दिन का हाईलाइट वीडियो

boomrah dance

बुमराह जब से टीम इंडिया में आये है तब से भारतीय गेंदबाजी थोड़ा प्रबल दिखाई दे रही है यह केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी दबदबा मचाये हुए है रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कप्तानी कर रहे बुमराह ने अपने पहले ही मैच में जो कमल कर दिखया वो शायद किसी भी भारतीय या पुरे विश्व के क्रिकेट प्रशंशको को उम्मीद नहीं था बात करें बुमराह की तो उन्होंने अपने पहले मैच में कप्तानी करते हुए कई रिकार्डों को विध्वंस कर दिया है।

पूरा दिन हावी रहा भारतीय खेमा 

जहँ तक हम सब जान रहे है की इंग्लैंड में जाकर उनको पानी पिलाना ये सबके बस की बात नहीं है मगर इस टेस्ट में भी भारतीय टीम हावी हो गयी है विपक्षी टीम के ऊपर जहां तक हम सब जान रहे है की शुरुआती झटका झेलने के बाद जिस प्रकार से ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने टीम इंडिया को वापसी दिलाई वो जेम्स एंडर्सन के 5 विकेट के बाद भी इंग्लैंड टीम के ऊपर भारी पड़ गई इसके बाद बुमराह ने एक रिकॉर्ड बनाया जो इससे पहले वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा के नाम था जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पीटरसन को एक ओवर में 28 रन कूटे थे।

बुमराह कप्तान बनते ही दिखाया रंग बैटिंग में रिकॉर्ड, और बॉलिंग में उखड़ा स्टंप वीडियो वायरल

आज 2 जुलाई 2022 तक ब्राड के 35 रन वाले ओवर से पहले यह टेस्ट इतिहास का सबसे महंगा ओवर था। जो की इन सभी रेकार्डों के ऊपर भारी पड़ गया है इससे पहले सन 2013 में आस्ट्रेलिया के जार्ज बेली ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन के ओवर मे 28 रन मारे सन 2020 में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने साउथ अफ्रीका के केशव महाराज को भी मारे थे।

गेंदबाजी में भी छाये बुमराह 

बल्लेबाजी के साथ साथ हम आपको बता दें की गेंदबाजी में भी ऊपर के तीन बल्लेबाजों का विकेट लेकर भारतीय कप्तान ने विपक्षी टीम की रीढ़ की हड्डियां तोड़ दी है दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंगलैंड की टीम ने 5 विकेट खोकर 84 रन बना लिए थे।

आइये देखते है पांचवे टेस्ट के दूसरे दिन का हाईलाइट वीडियो 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top