जिसके भरोसे थी टीम इंडिया वही ने छोड़ा हाथ, एशिया कप कैसे जीतेगी टीम इंडिया

ROHIT RAHUL

27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाले एशिया कप 2022 से पहले टीम इंडिया को आज बड़ा झटका लगा है. एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना वायरस से ग्रसित बताए जा है इस कारण अब ए शिया कप वाली टीम को मार्गदर्शन नहीं कर पाएंगे. इससे पह;ए राहुल द्रविड़ जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। जिम्बाब्वे दौरे वीवीएस लक्ष्मण को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए कार्यवाहक कोच नियुक्त किया गया था। हेड कोच द्रविड़ के कोविड पॉजिटिव होने के बाद शायद दुबारा से वीवीएस लक्ष्मण ही एशिया कप में टीम इंडिया के साथ कोच की भूमिका दे दी जाएगी । बीसीसीआई की ओर से हालांकि इस बात को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार सुबह दुबई के लिए रवाना टीम मे द्रविड़ दिखाई नहीं दिये थे द्रविड़ की स्वास्थ रिपोर्ट मे पर अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने किसी प्रकार का कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया हैएशिया कप (Asia Cup) के आगामी सीजन में टीम इंडिया 28 अगस्त को दुबई के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी और ऐसे में मुख्य कोच का बाहर होना भारत के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं हैं.

जाहिर तौर पर राहुल द्रविड़ का बाहर होना टीम मैनेजमेंट के लिए बेहद ही चिंता का विषय होगा।पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से ही राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम के मुख्य कोच का पद मिला था। एशिया कप मे राहुल द्रविड़ के कोचिंग की असली परीक्षा साबित होटी । राहुल द्रविड़ एक कोच की भूमिका मे ड्रेसिंग रूम में चीजों को शांत रखने और वहां का अच्छा माहौल बनाए रखने की अपनी भूमिका में काफी प्रभावशाली रहे हैं। एशिया कप 2022 शुरू होने से पहले टीम इंडिया के दो स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल भी चोटिल होने की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए हैं।ऐसे में पूरी संभावना यही है कि कि नेशनल क्रिकेट अकादमी के अध्‍यक्ष वीवीएस लक्ष्‍मण को द्रविड़ की गैरमौजूदगी में यूएई में कार्यवाहक मुख्‍य कोच की जिम्‍मेदारी मिल सकती है.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top