PAK vs SL: बाबर ने कोहली से एक्सचेंज की फॉर्म, झा@ट उखाड़ते रह गए पूरी सीरीज में

BABAR AAJAM

एशिया कप 2022 के फाइनल मैच में पाकिस्तान टीम को हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पहले टॉस जीता और गेंदबाजी करने का निर्णय लिया पाकिस्तान टीम के गेंदबाजो को पिच से अच्छी शुरुआत भी मिली श्री लंका के ओपनर बल्लेबाजो के जल्दी आउट होने के बाद श्रीलंकाई बल्लेबाद भानुका राजपक्षे (71 *), वनिन्दु हसरंगा (36) और चमिका करुणारत्ने (14 *) की शानदार बल्लेबाजी ने एक टीम का बड़ा स्कोर खड़ा किया . श्री लंका के द्वारा दिए 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर के खेल में 147 रनों पर ही ऑल आउट हो गई.

श्रीलंका के तरफ से शनदार गेंदबाजी करते हुए प्रमोद मधुशन (4/34), वानिंदु हसरंगा (3/27) और चमिका करुणारत्ने (2/33) श्रीलंका के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे. पाकिस्तान के कप्तान बाबर एक बार फिर सस्ते में आउट के चलते बने और इसके तुरंत ही बाद फखर जमान भी अगली गेंद परशून्य पर आउट हो गए . मोहम्मद रिजवान (55) और इफ्तिखार अहमद (32) ने 71 रन की साझेदारी की, लेकिन अपनी साझेदारी के लिए 59 गेंदें लीं, जिससे पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा.

एशिया कप से पहले तक विराट कोहली खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। और वही दूसरी और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एशिया कप से पहले तक शानदार फॉर्म में थे 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान केमैच से पहले बाबर और कोहली की ग्राउंड पर एक छोटी मुलाकात हुई और वहां से वक़्त बदल गया हालात बदल गया। ऐसा अब दोनों टीमों के क्रिकेट फैंस का मानना है। बाबर आजम के बल्ले से पुरे एशिया कप टूर्नामेंट 5, 30, 0, 14, 9 और 1 रनों की पारी निकली थी। इस तरीके का बैटिंग फॉर्म को देखकर आजम की सोशल मीडिया पर मीम्स बनने लगे भी है और फैंस कह रहे हैं कि बाबर ने कोहली से हाथ मिलाने के साथ ही फॉर्म की अदला-बदली कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top