सूद के साथ दिया हार का बदला, मंधाना के तूफान में उड़ी इंग्लैंड

SMRITI

इंग्लैंड में चल रहे भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को आठ विकेट से पारजित कर दिया है . डर्बी क्रिकेट ग्राउंड पर सलामी बैटर स्मृति मंधाना ने खेले गए इस मुकाबले में 79 रनों की एक मैच जिताऊ पारी खेली. स्मृति मंधाना ने इस पारी में 149.06 के स्ट्राइक रेट से 53 गेंदों पर 13 चौके जड़े भी लगाये . टीम इंडिया ने मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर की पारियों की बदौलत इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. मंधाना को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. मंधाना के अलावा हरमनप्रीत ने भी 22 गेंदों में नाबाद 29 रनों की पारी खेली.

इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 143 रनों का लक्ष्य दिया

इंग्लैंड ने भारतीय टीम के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा इंग्लैंड की कप्तान एमी जोन्स ने टॉस जीतकर इस सीरीज के दुसरे मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि, इंग्लैंड की कप्तान यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ. पारी के दूसरे ही ओवर में स्पिनर दीप्ति शर्मा की गेंद पर इंग्लैंड की ओपनर सोफिया डंकले 5 रन बनाकर आउट हो गईं. तीसरे ओवर में भारत के तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने डैनी वॉट को 6 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. इंग्लैंड टीम को तीसरा झटका एलिस कैप्सी के तौर पर लगा. वह 4 रन बनाकर रन आउट हो गईं. एक समय इंग्लैंड की टीम के तीन विकेट सिर्फ 16 रन पर गिर गए. ब्रायोनी स्मिथ ने 16 और कप्तान जोन्स ने 17 रन बनाकर टीम को सहारा दिया. इंग्लैंड की आधी टीम 54 रन पर पवेलियन लौट गई. लेकिन फ्रेया केम्प और एम बुचियर ने छठे विकेट के लिए 65 रनों की पार्टनरशिप किया . बुचियर ने 26 गेंदों में चार चौकों की मदद से 34 रन बनाए जबकि फ्रेया ने 37 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के जड़ते हुए नाबाद 51 रनों का योगदान दिया.

ऑफ स्पिनर स्नेह राणा टीम महत्त्वपूर्ण विकेट झटके

गेंदवाज स्नेह राणा ने गेंद से शनदार प्रदर्शन करते हुए 24 रन देकर इंग्लैंड के कप्तान एमी जॉन्स, बी स्मिथ और बुचियर के रूप में तीन विकेट झटके. उनके अलावा रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला. टीम इंडिया ने मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर की पारियों की बदौलत इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. मंधाना को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. मंधाना के अलावा हरमनप्रीत ने भी 22 गेंदों में नाबाद 29 रनों की पारी खेली.इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. तीसरा और फाइनल टी20 मैच ब्रिस्टल में 15 सितंबर को खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top