जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रोहित शर्मा विराट कोहली की रैंकिंग देखें

पंत, बुमराह, कोहली

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के फैंस भारत के साथ-साथ विदेशों में भी उपस्थित हैं। तीन वनडे सीरीज में भारत ने पहले ही वनडे में शानदार जीत के साथ 1-0 से आगे हैं। भारत ने इंग्लैंड से 10 विकेट से मैच को जीता था। इस मैच के शेरशाह यानी मैन ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह ले गए। क्योंकि इन्होंने 6 अहम विकेट निकाले थे। जिसमें इंग्लैंड के बड़े बड़े बल्लेबाज सम्मिलित थे। यहां तक की इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर को भी शिकार बनाया था। वनडे फॉर्मेट की बात की जाए तो भारतीय टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज शिखर पर है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज बूम बूम यानी जसप्रीत बुमराह वनडे इंटरनेशनल मे इनको पहला स्थान प्राप्त हुआ है। वर्तमान समय में जसप्रीत बुमराह, 718 अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए। यह रैंक बुमराह के वनडे करियर में सबसे सर्वश्रेष्ठ हैं।

टॉप लिस्ट में रोहित और कोहली

वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम के दो बल्लेबाज टॉप 5 में अपनी जगह को बनाए रखे हैं। विराट कोहली का वनडे रैंकिंग के लिस्ट में 803 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। वही 1 अंक से पीछे हिटमैन यानी रोहित शर्मा 802 अंक लेकर चौथे स्थान पर उपस्थित हैं। पहले स्थान पर पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम 892 अंक द्वारा पहले स्थान पर बने हुए हैं। वही दूसरे स्थान पर इमाम उल हक 815 प्राप्त किए हैं।

टी-20 और टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग

देखा जाए तो टेस्ट करियर में ऋषभ पंत 801 अंक के साथ पांचवे स्थान पर मौजूद है। वही रोहित शर्मा 746 अंक के साथ नौवें स्थान पर उपस्थित हैं। भारतीय टीम के गेंदबाजी की बात करें तो, रविंद्र जडेजा 843 अंक के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। वही जसप्रीत बुमराह 828 अंक के साथ तीसरे स्थान पर उपस्थित हैं।

आप भारत के किस खिलाड़ी को पसंद करते हैं। कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top