5 टी20 और 3 वनडे मैच खेलने वेस्टइंडीज और अमेरिका जाएगी भारतीय टीम -देखे शेडयूल

ind vs win

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वेस्टइंडीज दौरे की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप से पहले शेड्यूल से पहले बिजी किया जा रहा है. सबसे पहले भारत इंग्लैंड का दौरा करेगा,और इसके तुरंत बाद उसे आयरलैंड के खिलाफ सीरीज भी खेलनी है, जहां वीवीएस लक्ष्मण को कोच के रूप मे में भारत अपनी बी टीम को भेजेगा.

भारत का वेस्ट दौइंडीज दौरा 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच होगा। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। हिंदुस्तान का इंग्लैंड दौरा 17 जुलाई को समाप्त होने के बाद खिलाड़ी सीधे वेस्टइंडीज के लिए रवाना होंगे। इस दौरे मे वनडे सीरीज के सभी मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्विंस पार्क ओवल में खेले जाएंगे

अगले तीन टी20 मैचों में पहले मुकाबले की मेजबानी पोर्ट ऑफ स्पेन के ब्रायन लारा स्टेडियम को ज़िम्मेदारी मिली है। वहीं, दूसरे और तीसरे टी20 मैच सेंट किट्स एंड नेविस के स्टेडियम मे होगा। इसके बाद भारत और वेस्ट इंडीज दोनों टीमें आखिरी दो टी20 मैचों के लिए अमेरिका जाएगी। आखिरी दोनों मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में दोनों मुकाबले खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज के नए कप्तान निकोलस पूरन ने इस सीरीज पर बताया कि “हमारे पास नयी यंग टीम है जो क्रिकेट मे वह प्रदशर्न दोहराना चाहती है जिसके वेस्टइंडीज टीम खेलने के लिए जानी जाती है। हम सीरीज का प्रयोग आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों का जायजा के लिए करेंगे।”

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज मैचो का कार्यक्रम इस प्रकार है

IND vs WI वनडे सीरीज:
पहला वनडे: 22 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन
दूसरा वनडे: 24 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन
तीसरा वनडे: 27 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन
सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से

IND vs WI टी20I सीरीज

पहला टी20: 29 जुलाई, पोर्ट ऑफ स्पेन
दूसरा टी20: 1 अगस्त, सेंट किट्स एवं नेविस
तीसरा टी20: 2 अगस्त, सेंट किट्स एवं नेविस
चौथा टी20: 6 अगस्त, अमेरिका के फ्लोरिडा में
पांचवां टी20: 7 अगस्त, अमेरिका के फ्लोरिडा में
सभी मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top