IND vs WI: 2 साल तक नहीं मिला 1 मैच भी खेलने का मौका, अब धवन के मौका देते चमक गयी किस्मत, बना डाला अनोखा रिकॉर्ड

shikhar dhawan

IND vs WI: भारतीय टीम और वेस्ट इंडीज टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में कल खेला गया । वेस्ट इंडीज कप्तान निकोसल पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया । शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहलेबैटिंग करते हुए 308 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया है ।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने पहले वनडे मैच में पोर्ट ऑफ स्पेन में शानदार हाफ सेंचुरी के साथ वनडे क्रिकेट में वापसी कर लिया है । ओपनेर शुभमन गिल ने भारतीय टीम में अपनी वापसी करते हुए अपनी जबरजस्त प्र दर्शन कर दिखाया है इस बल्लेबाज ने एकदिवसीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जमाया है।

आईपीएल मे गुजरात टाइट्न्स के इस सलामी बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजी का बखूबी सामना कर के दिखा दिया कि वह भी टीम के लिए लंबी रेस का घोडा साबित होंगे । उन्हे करीब दो साल बाद दुबारा से भारतीय टीम में जगह दिया गया है। पावरप्ले के दौरान शुभमन गिल ने लगभग 150 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

धवन के साथ मिलकर गिल ने पहले विकेट के लिए 119 रन की शतकीय साझेदारी की। शुभमन गिल ने 36 गेंदों पर मे ही अपना अर्धशतक पूरा किया।आउट होने से पहले उन्होंने 53 गेंदों पर 2 छक्के और 6 चौकों की मदद से 64 रन बनाए और रन आउट हो गए।

वेस्टइंडीज में इस बेहतरीन पारी की बदौलत 50 से ज्यादा रन की पारी खेल कर टीम इंडिया के वह दूसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बन गया हैं।इसके अतिरिक्त इस मैच में शुभमन गिल ने अपने पहले हाफ सेंचुरी के के साथ ही यह खास रिफॉर्ड भी अपने नाम बनाया है।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली शुभमन गिल से पहले ये कारनामा कर दिखाया था। उस समय विराट कोहली ने की उम्र भी 22 साल और 215 दिन की थी जब कैरेयिबाई धरती पर अपना पहला वनडे हाफ सेंचुरी लगाया था । इस खिलाड़ी के बाद शुभमन गिल ने यह कारनामा ये 22 साल और 317 दिन की उम्र में किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top