भारत की गेंदबाजी के आगे तास के पत्तों की तरह बिखरी वेस्टइंडीज की टीम, सीरीज 3-1 से कब्ज़ा- देखें हाईलाइट

ind vs win

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को चौथे सीरीज में 59 रनों से मात देकर जीत हासिल की। इसे जीत के साथ भारत ने 3-1 से अज्ञेय बढ़त है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया t20 वर्ल्ड कप की ओर अग्रसर हो रही है। यह भारत के लिए बहुत अच्छी सूचना है।

भारतीय टीम में विरोधी टीम वेस्टइंडीज का पांचवा वनडे की सीरीज में से 3-1 से बढ़त बना ली है। इस सीरीज में भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता प्राप्त होता है। उनकी टीम ने 20 ओवर में 191 रनों का लक्ष्य वेस्टइंडीज टीम के सामने रखते हैं। विरोधी टीम ने 191 रनों के लक्ष्य पर नहीं पहुंच पाती है। और इस मुकाबले को 59 रनों से हार जाती है।

चौथा सीरीज अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला गया था। इस मैच के दौरान बारिश होने के कारण इस सीरीज को थोड़ा देर से शुरू किया गया। टॉस निकोलस पूरन का पक्ष में गिरता है। उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लेते हैं। ऐसे में भारतीय टीम ने 191 रनों का विशाल स्कोर विरोधी टीम के सामने रखते हैं। जवाब में मेजबान टीम 135 रन ही बना पाती है।

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी रोमन पावेल और निकोलस पूरन 24-24 रनों की पारी खेली। लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल रहे। इस सीरीज में अर्शदीप सिंह का कमाल की गेंदबाजी की। इन्होंने 3.1 ओवर में 12 रन देते हुए 3 विकेट चटकाए। इसी के साथ अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और आवेश खान भी दो-दो विकेट चटकाए।

एक नजर बल्लेबाजी की तरफ : IND

भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 191 रनों का लक्ष्य विरोधी टीम के सामने रखते हैं।ऋषभ पंत छह चौकों की मदद से 44 रन की पारी खेलते हैं। जो टीम में सर्वाधिक थी। रोहित शर्मा 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से 33 रनों की पारी खेलते हैं। अंतिम के श्रेणी में देखा जाए तो अक्षर पटेल 8 गेंदों में 20 रनों की पारी खेलते हैं। उन्होंने 2 छक्के और 1 चौके लगाए थे।

इस मैच में कुल 3 बदलाव किए गए थे। जिसमें रवि बिश्नोई, संजू सैमसन, और अक्षर पटेल शामिल है। हार्दिक पांड्या श्रेष्ठ यारा रविचंद्र अश्विन को आगे की सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top