IND vs PAK : 15 साल के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच होगा टेस्ट सीरीज। अब रोहित शर्मा की टीम दिखायेंगे पाकिस्तान को सही जगह

IND VS PAK

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खेला जा सकता है। यह सूचना मीडिया रिपोर्ट के जरिए आई है। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज एक काफी बड़ा आयोजन हो सकता है, जोकि ईसीबी अपनी निगरानी में इंग्लैंड की धरती पर करा सकती है।

इस दौरान यह भी पता चला है कि इन दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट सीरीज खेली जाएंगी। यह सूचना इंग्लैंड की एक इंग्लिश अखबार में भी पब्लिश करे हुए देखी गई है।

BCCI और PCB के बीच समझौते के साथ ही सकती है सीरीज
इंग्लैंड के एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार,

“ईसीबी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से भविष्य में दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज के आयोजन के लिए तटस्थ मेजबान बनने के लिए संपर्क किया। ईसीबी के अधिकारियों ने पाकिस्तान और इंग्लैंडके बीच जारी टी-20 सीरीज के दौरान पीसीबी से बातचीत की। ईसीबी के प्रस्ताव के बाद पाकिस्तान तटस्थ मैदान पर सीरीज खेलने के इच्छुक नहीं है, क्योंकि उसके देश में लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हो गई है और ऐसे में वह किसी तटस्थ देश में खेलना नहीं चाहता”।

15 साल के दौरान नहीं हुई एक भी सीरीज

जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होता है तो फैंस इसे काफी ध्यान से देखती हैं अर्थात इन दोनों टीमों के बीच अधिकतर मुकाबले नही खेले जाते हैं। लेकिन जब इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला होता है तो वह मुकाबला रोमांच से भरा पड़ा होता है। दोनों टीम के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज करीब 15 साल बंद है। भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 2008 में टेस्ट सीरीज हुई थी। जिसके बाद से कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेली है है।

लेकिन 2022 के सीजन में एशिया कप के दौरान पाकिस्तान और भारत दो बार आमने सामने आए थे। जिसमें पहले मुकाबले को भारतीय टीम ने जीता वहीं दूसरे मुकाबले को पाकिस्तान टीम ने। यह दोनों टीम टी20 वर्ल्ड कप में एक दूसरे के विरुद्ध नजर आ सकते हैं।

आखिरी सीरीज भारत में 1-0 से जीती थी

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 2007 से 2008 के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली गई थी, जिसमें भारतीय टीम ने 1-0 से जीत हासिल की थी।

अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच 15 टेस्ट सीरीज खेली गई है, जिसमें भारत को 4 बार और पाकिस्तान ने भी 4 टेस्ट सीरीज में जीती हैं। साथ ही 7 सीरीज ड्रा रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top