IND vs PAK : एक बार फिर सामने आएगा पाकिस्तान बस टीम इंडिया को करना होगा यह काम जानिए पूरा समीकरण।

भारत और पाकिस्तान

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान में मुकाबला काफी रोमांचक साबित होता है। दूसरे मैचों की तुलना में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखने में भारतीय फैंस और पाकिस्तानी फैंस को काफी मजा आता है। इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले को फैंस काफी बेसब्री से इंतजार करते हैं। ऐसा ही इन दिनों एशिया कप में देखने को मिल रहा है। सुपर-4 में पाकिस्तान ने टीम इंडिया से 5 विकेट से मुकाबला जीत जाता है। अगर बाकी टीमों के द्वारा ऐसा प्रदर्शन किया जाएगा तो भारत और पाकिस्तान फाइनल में नजर आ सकते हैं।

दोनों टीमों ने जीते एक-एक मैच

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें से पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दिया था। वहीं दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 5 विकेट से मात दे दिया है। सुपर-4 में से ही दो टीमें फाइनल खेलेंगी। जो टॉप पर रहेंगी। फिलहाल पाकिस्तान और श्रीलंका ने अपने-अपने मैच जीते और टॉप-2 टीम हैं। भारत तीसरे और अफगानिस्तान चौथे नंबर पर है।

कैसे आमने सामने आएंगे भारत और पाकिस्तान

अगर पाकिस्तान अपने दोनों मैच को जीत जाता है। तो सीधे फाइनल में कदम रखेगा। वहीं टीम इंडिया की बात करें तो अगर भारत को फाइनल में पहुंचना होगा। तो पहले श्रीलंका और अफगानिस्तान को हराना पड़ेगा। अगर इन दोनों टीमों को हरा देता है, तो टीम इंडिया सीधे फाइनल में पहुंच जाएगा। इसके अलावा एक और समीकरण है कि यदि पाकिस्तान और श्रीलंका के एक बराबर अंक हो जाता है। तब इस परिस्थिति में भारत को श्रीलंका को हराना होगा जबकि श्रीलंका को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। ऐसे में फैसला नेट रन रेट के आधार पर होगा। इस समीकरण के द्वारा भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आमने सामने आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top