धोनी ने बताया की इन तीन जगहों पर हुयी भारी गलती, जिससे हारा भारत

dhoni

हाल ही मे पांचवे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से बुरी तरह से धो दिया है . टीम इंडिया को इस बुरी तरीके मैच मिली हार का तीन मुख्य कारण है . आइये हम जानते है वही तीन मुख्य जिसके कारण टीम इंडिया को इस एकमात्र टेस्ट मे हार का सामना करना पड़ा है

टीम के सीनियर खिलाड़ियो का ना चल पाना

इस भारतीय टीम के कई दिग्गज बल्लेबाज़ बिलकुल भी इस टेस्ट मे अच्छा नहीं कर सके . पहली पारी में दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली(11), हनुमा विहारी(20), श्रेयस अय्यर(15), चेतेश्वर पुजारा(13) और शुभमन गिल(17) का गेम अपने काम के मुताबिक बिल्कुल फीका रहा . दूसरी पारी में दिग्गज खिलाड़ियों ने लगभग : 20, 4, 19 और 11 रनों की छोटी पारी खेली और गलत तरीके से अपना विकेट फेक कर चल दिये । इस तरीके इस टेस्ट मैच मे टीम की दोनों पारियों में इंडियन बल्लेबाज़ी बेअसर दिखाई पड़ा .

2. दूसरी पारी में इंडिया सिर्फ 245 रन बनाने में ही कामयाब

एक अच्छा स्कोर पहली पारी मे बनाने के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 284 रनों पर आलआउट भी कर दिया . लेकिन दूसरी पारी में भारत महज 245 रन बनाने में ही कामयाब हो सकी. .इंडिया ने इंग्लैंड को 378 रनों का टारगेट दिया. और आखिरी दिन इस टारगेट को उन्होंने बिना कोई विकेट गवाए 119 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

बुमराह को छोड़कर कोई भी गेंदबाज प्रभाव नहीं दाल सका

मैच के आखिरी दिन भारतीय गेंदबाज़ एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हो सकेकेवल . दूसरी पारी में इंडिया टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 2 महत्त्वपूर्ण विकेट झटके और किसी के गेंदबाज को कोई भी सफलता नहीं लगी.भारत ने मेज़बान टीम को 378 रनों का टारगेट दिया. इस टारगेट को इंग्लैंड ने सिर्फ 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top