खुशखबरी: ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, 3 खिलाड़ी हुए एक साथ चोटिल, भारत दौरे से बाहर

TEAM INDIA

ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड कप T20 से पहले तीन मैच खेलने के लिए इंडिया के दौरे पर रहेगी.। भारत आने से पहले ही टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बुरी खबर है ।ऑस्ट्रेलिया टीम के चोटिल हुए तीन मुख्य खिलाड़ियों में से तेज गेंदबाज मिचेल मिचेल स्टार्क , मिचेल मार्श और मार्क स्टोनिक हैं । इन तीन मुख्य खिलाडियों का टीम से बाहर होना आस्ट्रेलिया को टेंशन बनाने वाला है। भारत दौरे से पहल खिलाड़ियों की चोट लगने से बाहर होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया की टीम कमजोर प्रतीत हो रही है । ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड भी चोटिल खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पहले टीम में ले कर के किसी तरह का रिस्क नहीं उठाना चाहती है।

6 दिन में ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 के मुकाबले खेले जाने है 

वर्ल्ड कप में तीनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिएबेहतर प्रदर्शन कर सकते है । भारत दौरे में इन तीनों खिलाड़ियों के बाहर करने का निर्णय लिया गया । आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को घुटने की इंजरी है , आल राउंडर खिलाडी मिचेल मार्श को एंकल की इंजरी से अभी बाहर निकले नहीं है और मार्क स्टोनीश साइड खिंचाव महसूस कर रहे हैं। इन तीनों दिग्गज खिलाड़ी के जगह टीम में तेज गेंदबाज सीन एबॉट , नाथन एलिस, ऑल राउंडर डेनियल को जगह मिला है।6 दिन के अंदर ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 के मुकाबले खेले जाने हैं। । ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे की शुरुआत 20 सितंबर से होने वाली है। भारत में 3 मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर में जबकि 25 सितंबर को तीसरा और आखिरी टी20 हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके बाद साउथ अफ्रीका को भी भारत आना है

भारत vs ऑस्ट्रेलिया इस प्रकार होंगे तीनों मैच:

पहला टी-20 – मोहाली (20 सितंबर)

दूसरा टी-20- नागपुर (23 सितंबर)

तीसरा टी-20- हैदराबाद (25 सितंबर)

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एस्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोस हेजलवुड, जोस इंग्लिश, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड और एडम जंपा.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top