एशिया कप की गलती को भूल टीम इंडिया ने किया भारी बदलाव, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आएगा मजा, देखें प्लेयिंग 11

TEAM INDIA

कुछ दिनों पहले टीम इंडिया एशिया कप हार चुका है। ऐसे में टीम इंडिया के मैनेजमेंट यही चाहते हैं कि आगे से टीम की स्क्वाड मजबूत रहे। लगातार दो मैच हारने के कारण टीम इंडिया एशिया कप से बाहर हो गए थी। एशिया कप के दौरान टीम इंडिया के खास प्लेयर बीमार या चोटिल नजर आ रहे थे। लेकिन वर्तमान समय में एक सफल स्क्वाड बनाने में टीम इंडिया लगी हुई है। टी20 विश्व कप से पहले इंडिया को कुछ घरेलू मैच खेलने हैं। भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 सीरीज खेलनी है। जो कि 20 सितंबर से शुरू होगी। इसके लिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को अपने स्क्वाड में सम्मिलित कर सकते हैं।

इसी के दौरान टीम इंडिया के प्रदर्शन के आधार पर संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम के बारे में बताएंगे, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान खेलती नजर आ सकती है।

ओपनर बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनर बल्लेबाज की बात करें तो। टीम के स्क्वाड में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि केएल राहुल के एशिया कप के दौरान खराब प्रदर्शन किए हैं। तो संजू सैमसन रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर: विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक

वर्तमान समय में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजी कमाल की साबित हो रही है। एशिया कप 2022 में विराट कोहली रनों के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। एशिया कप 2022 में इन्होंने पांच पारियों में 147.59 के स्ट्राइक रेट के साथ 276 रन बनाए हैं। वहीं इनकी एवरेज 92.00 की रही। पांच पारियों में इन्होंने 2 अर्धशतक जड़े हैं, और एक शतक।

ऑल राउंडर्स के रूप में हार्दिक पांड्या, द्वारा दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल कंगारू टीम के खिलाफ टीम इंडिया ऑलराउंडर्स पर अधिक निर्भर रहेगी, क्योंकि बल्ले से रन बनाने के अतिरिक्त यह खिलाड़ी गेंद से भी कमाल दिखाने की पूर्ण काबिलियत रखते हैं। हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा जैसे धाकड़ ऑलराउंडर्स भारत के पास मौजूद है।

गेंदबाज के रूप में रवि बिश्नोई, युज़वेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल

एशिया कप 2022 में भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टीम में वापसी करते हुए नजर आएंगे।

संभावित टीम की स्क्वाड : रोहित शर्मा(कप्तान),केएल राहुल ,विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक,हार्दिक पांड्या,दीपक हुड्डा,अक्षर पटेल,रवि बिश्नोई, युज़वेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top