क्रिकेट में चल रही राजनीती, रोहित के वजह से हो रहा यह काम, जानिए एशिया कप से बाहर होने का कारण

IND VS WIN

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के अपने अंतिम मैच में टॉस हारने के बावजूद अफगानिस्तान को 101 रन से हरा दिया कल हुए हाई स्कोरिंग मैच में भारतीय टीम की ओर से पूर्व कप्तान विराट कोहली ने करीब 3 वर्ष के बाद टीम के लिए कोई शतक लगाया । टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए ।इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम केवल 101 रन ही बना पाई । पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 61 गेंदों में 122 रन की विस्फोटक पारी खेली ।विराट कोहली ने इस पारी के लिए 12 चौके और 6छक्के भी लगाए ।

कप्तान के एल राहुल ने भी इस मैच में अर्धशतक लगाया

वहीं दूसरी ओर इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने भी अर्धशतक की पारी खेला। के एल राहुल के बैट से 41 गेंद पर 62 रन निकले इस दौरान 6 चौके और 2 छक्के भी राहुल ने लगाया। नंबर 3 पर बैटिंग करने आए सूर्यकुमार यादव मात्र 6 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए।इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 20 रन बनाकर विराट कोहली का साथ दिया। अफगानिस्तान की तरफ से कोई गेंदबाज अपना प्रभाव छोड़ने में नाकामयाब रहा। केवल फरीद अहमद ने 2 विकेट झटके इसके अलावा कोई अन्य गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सका।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने अपने पहले ही ओवर में दो महत्वपूर्ण विकेट गिरा दिया। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से हजरतुल्लाह जाजई ( 0), रहमानुल्लाह गुरबाज ( 0), इब्राहिम जादरान ( 20), करीम जनात ( 2 रन), नजीबुल्लाह जादरान ( 0), कप्तान मोहम्मद नबी ( 7 ), अज्मतुल्लाह ओमरजाई ( 1) और राशिद खान ( 15 रन) बनाए। टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने मात्र 4 ओवर में ही 5 विकेट अफगानिस्तान के चटक लिए

केएल राहुल की रणनीति टीम के काम आई

इस मैच में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया था। उनकी जगह पर उप कप्तान के के एल राहुल को कप्तान बनाया गया था। के एल राहुल ने टीम की जीत के लिए जबरदस्त रणनीति बनाई थी। सबसे बड़ा निर्णय उन्होंने विराट कोहली को ओपन करने का किया था, वहीं दूसरी ओर भुवनेश्वर कुमार का भी उन्होंने बहुत अच्छा प्रयोग किया था दोनों प्रयोग केएल राहुल का टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित हुआ ।फल स्वरुप भारतीय टीम एक बहुत बड़ा विजय हासिल कर सकी।

क्या आपको नहीं लगता की जिस तरह से अफगानिस्तान पुरे टूर्नामेंट में खेल रही थी इस प्रकार का प्रदर्शन करेगी, और विश्व की प्रमुख टीम इंडिया आसानी से मैच हर जाएगी। आईपीएल के हीरो हो जायेंगे आसानी से फ्लॉफ़।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top