विराट के फैंस का टुटा दिल एक बार फिर से बाहर हुए कोहली, राहुल त्रिपाठी को मिली जगह

asia cup indian team

अगस्त के महीने मे जिम्बाब्वे के हरारे में खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का चयन कर दिया गया है। इस टीम में एक बार फिर विराट कोहली को बाहर रखा गया है। संजू सैमसन और शुभमन गिल वेस्टइंडीज के प्रदर्शन के बाद स्थान बरकरार रखा गया है। रोहित की अनुपस्थिति में शिखर धवन टीम की कप्तानी करते रहेंगे। राहुल त्रिपाठी को वनडे टीम में पहली बार मौका मिला है।राहुल त्रिपाठी और वाशिंगटन सुंदर को टीम में रखा गया है । वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव ने पूरी फिटनेस के बाद वापसी की है।सीनियर खिलाडियों को एक बार फिर आराम मिला है विराट कोहली, केएल राहुल को शामिल करने के सुझावों के बावजूद टीम में नहीं चुना गया है।

भारतीय चयन समिति ने अगले महीने जिम्बाब्वे दौरे के लिए वेस्टइंडीज एकदिवसीय मैचों से ही अधिकांश टीम को बरकरार रखा है। तीन मैचों के लिए नियमित सितारों की इस दौरे में वाशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर खेलते हुए दिखेंगे। चाहर हाल ही में एनसीए में पुनर्वास कर रहे थे, पीठ की चोट के कारण मार्च में वापसी से चूक गए थे।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से शुरु होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज , दीपक चाहर.

भारत का जिंबाब्‍वे दौरे पर कार्यक्रम
पहला वनडे – 18 अगस्‍त 2022, हरारे
दूसरा वनडे – 20 अगस्‍त 2022, हरारे
तीसरा वनडे – 22 अगस्‍त 2022, हरारे
भारतीय समयानुसार ये तीनों मुकाबले दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरू होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top