एशिया कप 2022 से पहले भारत को लगा जबरदस्त झटका, रोहित का सबसे धाकड़ ऑलराउंडर चोटिल हो हुआ बाहर

धाकड़ ऑलराउंडर

एशिया कप 2022 के इस महीने से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है। खबर यह है कि, युवा भारत तेज गेंदबाज हर्षल पटेल साइड स्ट्रेन की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन 8 अगस्त को होने जा रहा है। एशिया कप टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा।

एशिया कप के बाद वर्ल्ड कप के लिए हो सकते है बाहर 

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हर्षल पटेल साइड स्ट्रेन इंजरी का शिकार हो गए हैं। इसलिए गेंदबाज Asia Cup 2022 स्क्वाड में चयनित नही होगा, ऐसा सामने आया है।वर्तमान में चल रही वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के अंतिम दोमैचो के लिए अमेरिका में भारतीय टीम के साथ बने हुए है। अब तक खेले सीरीज के चार मैचों में से किसी में भी खेलने का अवसर नहीं मिला है, लेकिन अब तक सभी T20 सीरीज के लिए इस साल उन्होंने भारतीय टीम के साथ बने हुए है । हर्षल पटेल आखिरी बार इंग्लैंड के विरुद्ध टी-20 सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे और चार विकेट चटकाए थे।

indian team

डॉक्टर की सलाह की अनुसार 6 सप्ताह आराम की जरुरत

एक रिपोर्ट के अनुसार, हर्षल को दुबारा से क्रिकेट मैदान पर वापसी करने के लिए करीब छह सप्ताह के आराम की आवश्यकता होगी। आराम करने के बाद उन्हें रिहैबिलिटेशन करना पड़ सकता है। इससे यह अब स्पष्ट होता है कि उन्हें एशिया कप के साथ ही साथ आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से भी बाहर रहना पड़ सकता है। वह कितनी तेजी से अपने चोट को रिकवर ठीक करते है यही चीज उनके टीम इंडिया के वापसी पर निर्भर करेगा

एशिया कप 2022 प्लेइंग xi जानने के लिए क्लिक करें  

इस बार के आईपीएल मे उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले दो सत्रो मे शानदार प्रदर्शन करते हुए 51 विकेट चटकाए हैं।हर्षल पटेल ने अब तक 17 T20I खेले हैं और 14.6 के स्ट्राइक रेट और 20.95 के औसत से 23 विकेट लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top