Big Update : एशिया कप से बाहर होने से सदमे में लिया बड़ा फैसला, T20 से लिया सन्यास

RAHIM RITERED

एशिया कप 2022 बांग्लादेश टीम के पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इन्होंने कुछ समय पहले क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी-20 से सन्यास लेने का ऐलान कर दिए है। एशिया कप 2022 में इनके पहले से काफी खराब प्रदर्शन देखने ने को मिलता है।

अपने खराब प्रदर्शन के कारण इन्होंने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने का फैसला किया है। हालांकि अभी वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे। यह सूचना अभी इन्होंने सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाई है। इसका अभी कोई ऑफिशियल न्यूज़ सामने नहीं आया है। लेकिन ट्विटर के जरिए लोगों तक यह सूचना पहुंचाते हैं।

मुशफिकुर रहीम ने अपने संन्यास की जानकारी देते हुए लिखा,

“मैं टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करता हूं, और टेस्ट और वनडे प्रारूपों के खेल पर फोक्स करना चहाता हूं। मैं मौका मिलने पर फ्रेंचाइज़ी लीग के लिए मौजूद रहूंगा। दो प्रारूपों में अपने देश का गर्व से प्रतिनिधत्व करने के लिए उत्सुक हूं।”

टी-20 नेशनल का पूरा करियर

यह कदम इन्होंने एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद लेते हैं। इन्होंने बांग्लादेश टीम के लिए अब तक 102 टी-20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 114.94 की स्ट्राइकरेट से कुल 1500 रन अपने नाम किए हैं। इन्होंने अपने टी-20 करियर में कुल 6 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं, मुशफिकुर रहीम का सर्वाधिक स्कोर 72 रनों का रहा है। उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं लगा है।

इन्होंने अपना सबसे पहला टी-20 मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ 2006 में खेले थे। आखरी मैच की बात करें तो इन्होंने वहीं आपना आखिरी टी-20 मैच श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 में खेला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top