भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले रोहित शर्मा के लिए बुरी खबर

भारत और पाकिस्तान

28 अगस्त रविवार के दिन भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला काफी रोमांचक साबित हुआ। टीम इंडिया ने विरोधी टीम पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दिया था। इस मैच के दौरान दोनों ही टीमों ने एक गलती कर दी थी। इस गलती का भारी नुकसान पाकिस्तान को भुगतना पड़ा। दोनों ही टीमों पर बीसीसीआई द्वारा जुर्माना लगाया गया।

दरअसल बात यह है कि दोनों टीमों द्वारा गेंदबाजी समयानुसार नहीं फेका गया था। इसके साथ ही दोनों ही टीमों का ओवररेट बहुत ही कम था। आईसीसी ने इन दोनों टीमों पर 40% मैच फीस का जुर्माना लगाया। इन दोनों टीमों ने गेंदबाज समयानुसार नहीं की इन्होंने 2 ओवर कम से के थे। जिसके लिए बीसीसीआई ने कुछ और जुर्माना लगाए।

नियमानुसार मिली सजा

दरअसल क्रिकेट की दुनिया में बहुत सारे नियम भी लिखित है।उनमें से एक यह नियम है कि किसी भी गेंदबाज को अपने नियमित समय में गेंद को फेंकना चाहिए। मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में दोनों ही कप्तान अपनी गलती को स्वीकार करते हैं।

मैदान पर आया हार्दिक-जडेजा नाम का तूफान

टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज का शानदार प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। हालांकि विराट कोहली ने 33 रनों की पारी खेली। जिससे लक्ष्य को प्राप्त करने में और भी आसानी होती है। लेकिन पांड्या और जडेजा ने कमाल के बल्लेबाजी की टीम इंडिया को जीत के लिए 2 ओवरों में 21 रनों की जरूरत थी। उस समय जडेजा और पांड्या मैदान में उपस्थित थे। पाकिस्तान के कप्तान ने 19वां ओवर हारिस रऊफ को दिया। हार्दिक और जडेजा ने इस ओवर में 14 रन ठोके। इसी के साथ भारत के लिए जीत की निगाहें और नजदीक आ गई। हार्दिक पांड्या ने इस ओवर में तीन चौके लगाए। इसके बाद वाले ओवर में जीत के लिए केवल 7 रन चाहिए था। फिर आखरी ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top