अफगानिस्तान की आंधी हवा में उड़ा बांग्लादेश, करामाती खान, मुजीब उर रहमान, ने तोड़ी कमर- देखें हाईलाइट

अफगानिस्तान और बांग्लादेश

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया ।एशिया कप 2022 का तीसरा मुकाबला आज यानी के मंगलवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और बांग्लादेश  के बीच खेला गया । अफ़ग़ानी टीम में कोई बदलाव नहीं है था वहीं शाकिब अपनी टीम में तीन स्पिनरों और दो तेज़ गेंदबाज़ों के साथ उतरी थी ।जहां अफ़ग़ानिस्तानी टीम इस मुक़ाबले को जीतकर सुपर-4 में जगह बनाना चाह रही थी जो की सफल रहा , वहींं बांग्लादेश अपने अभियान की शुरूआत जीतकर करना छह रही थी ताकि श्रीलंका के ख़िलाफ़ अगले मुक़ाबले में उन पर करो या मरो का दबाव ना हो।

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का तीसरा मुकाबला  मंगलवार को  (AFG vs BAN) के बीच खेला गया। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में हुए ग्रुप B के इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया और सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर लिया। बांग्लादेश के लिए मोसद्देक हुसैन ने सर्वाधिक नाबाद 48 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने 3-3 विकेट लिए। अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम ज़ादरान ने नाबाद 42 और नजीबउल्लाह जादरान ने नाबाद 43 रन बनाए। अफगानिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को आठ विकेट से धोया था।

(AFG vs BAN) के बीच T20I में अब तक 8 मैच खेले गए हैं, जिसमें अफगानिस्तान ने पांच और बांग्लादेश ने तीन मैच जीते हैं। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन का टी20 इंटरनेशनल करियर में यह 100वां मैच है। वह 100 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले बांग्लादेश के तीसरे क्रिकेटर हैं। उनसे पहले मुशफिकुर रहीम और महमूदुल्लाह यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं एशिया कप में ग्रुप बी का यह दूसरा मुकाबला है इससे पहले श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला गया था जिसमें अफगानिस्तान ने शानदार तरीके से जीत हासिल की फिलहाल यहां पर मौसम साफ है, हालांकि यहां आज बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

आइये जानते है मैच डिटेल्स 

 बांग्लादेश: मोहम्मद नईम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफ़िफ़ हुसैन, मुशफ़िकुर रहीम †, मोसद्देक हुसैन, महमुदउल्लाह, महेदी हसन, मोहम्मद सैफ़ुद्दीन, तस्कीन अहमद, मुस्तफ़िज़ुर रहमान

देखें वीडियो 

अफ़ग़ानिस्तान हज़रतउल्लाह ज़ज़ई, रहमानउल्लाह गुरबाज़ †, करीम जनत, इब्राहिम ज़दरान, नजीबउल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद ख़ान, अज़मतउल्लाह ओमरज़ाई, नवीन उल हक़, मुजीब उर रहमान, फ़ज़लहक़ फ़ारुक़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top