Axar Patel ने धोनी का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, मलिक का कीर्तिमान भी ध्वस्त किया

Axar Patel ने धोनी का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

अक्षर पटेल ने अपनी विस्फोटक पारी खेलकर पूर्व कप्तान एमएस धोनी और यूसुफ पठान का एक रिकॉर्ड तोड़कर नए सिक्सर किंग बन गए। रविवार को दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम ने इस स्टार आल राउंडर Axar Patel की 35 गेंद में पांच छक्के और तीन चौके जड़ित 64 रन की नाबाद पारी के दम पर खेल कर वेस्टइंडीज को दो गेंद रहते दो विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजीत दिला दिया । इससे पहले भी भारत ने पहले रोमांचक वनडे में तीन रन से जीत दर्ज की।

 Axar Patel ने धोनी का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

इस वन डे मैच मे अक्षर वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सातवें या उससे निचले क्रम पर सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। पूर्व कप्तान विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2005 में जिंबाब्वे के खिलाफ सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 3 छक्के जड़ कर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। पूर्व ऑल राउंडर यूसुफ पठान भी इस मामले में धोनी की बराबरी पर थे। लेकिन गुजरात के इस ऑल राउंडर अक्षर पटेल ने इन दोनो के रिकॉर्ड को तोड़कर पहले स्थान पर पहुंच गए।

अक्षर पटेल के वन डे करियर का पहला वनडे अर्धशतक था। अपना 40वां एकदिवसीय खेल रहे बाएं हाथ के गेंदबाज और बल्लेबाज टीम मे हमेशा निचले क्रम में बैटिंग भी कर लेते हैं। आईपीएल में कई शानदार पारियां भी खेल चुके हैं, लेकिन आज तक कभी भी इंटरनेशनल फिफ्टी नहीं बनाई थी। आज टीम को जरूरत थी।इस मैच मे जब 205 रन पर इंडिया की आधी टीम आउट हो गई, तब अक्षर पटेल क्रीज पर आए और एक आतिशी पारी खेल के भारत को उन्होंने यादगार जीत दिलाई।

अक्षर पटेल नॉट आउट रहते हुए 35 गेंदों में 64 रनों की तूफानी पारी खेली। इस इनिंग में अक्षर ने तीन चौके और 5 छक्के भी जड़े थे। अक्षर पटेल ने सफेद गेंद से अपने करियर की यह सबसे बेहतरीन इनिंग खेली थी। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाज़ी में 9 ओवर्स में 40 रन दिए और एक विकेट भी हासिल किया। इस दौरान उन्होंने एक नया मुकाम हासिल किया। अक्षर रन चेज करते हुए 7 नंबर या उसके बाद आने वाले बल्लेबाज़ों की उस लिस्ट में शामिल हो गए जिन्होंने सबसे ज्यादा छक्के जड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top