इंतजार की घड़ियाँ ख़त्म, आखिरकार इस खिलाडी को बाहर कर 6 ओपनर के साथ एशिया कप की प्लेइंग XI तैयार

एशिया कप

इसी महीने एशिया कप के लिए भारतीय टीम 8 अगस्त को टीम की एलन किया जाएगा . एशिया कप की टीम को लेकर अभी तस्वीर कुछ साफ नहीं हुआ है. इस टूर्नामेंट मे टीम में किन 15 खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा., अब ऐसा कहा जा सकता है कि वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेली जा रही टी20 सीरीज़ से कई प्लेयर को एशिया कप टीम में शामिल किया जाएगा. यह भी लगभग एशिया तय है कि एशिया कप वाली टीम ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए जाएगी। आइये एक नजर डालते है कि उन 15 भारतीय खिलाड़ियों के नाम जिनको एशिया कप का टिकट मिल सकता है ।

चयनकर्ताओ टीम चुने जाने मे हो सकती है माथा मच्ची

कप्तान रोहित शर्मा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव और दिनेशा कार्तिक को टीम में पूरी संभावना है। एशिया कप टीम मे इन चारों को शामिल किया जाएगा. दिनेश कार्तिक को टीम में एक फिनिशर के तौर पर रखा जाएगा. इनके अलावा केएल राहुल और विराट कोहली को भी टीम इंडिया का हिस्सा बनाया जाएगा. केएल राहुल की स्थिति अभी साफ नहीं है.टीम की गेंदबाज़ी विभाग मे जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और आर अश्विन को खेलने का अवसर दिया जाएगा. वही दीपक चाहर भी इंजरी से उभर रहे हैं, ऐसे में उन्हें मौका मिल सकता है. युवा तेज़ तर्रार गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह को भी शामिल किया जा सकता है.

टीम में ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जड़ेजा को टीम में मुख्य रूप से शामिल किया जाएगा. हार्दिक पांड्या का भी पिछले कई महीनो से प्रर्शन शानदार रहा है . वहीं , दूसरे सीनियर आल राउंडर जड़ेजा स्पिन के साथ अपनी शानदार बल्लेबाज़ी और फील्डिंग का जलवा बिखेरेंगे. इस टीम में विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन और दीपक हुड्डा को भी शामिल किया जा सकता है. दोनों ही भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी हैं. ईशान किशन टीम इंडिया मे के अलावा ओपनिंग मे भी अच्छे ऑपशन हो सकते हैं. वहीं, दीपक हुड्डा टीम के ऑलराउंडर की भूमिका अदा कर सकते हैं.

Asia Cup 2022 के लिए संभावित भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top