ग्राउंड में भिड़े खिलाड़ी, स्टेडियम में भिड़े दर्शक, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच में हुयी भारी लड़ाई – देखें वीडियो

AFG VS PAK

शरजाह क्रिकेट ग्राउंड पर एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान की जीत के बाद दोनों टीम के दर्शक स्टेडियम में ही भिड़ गए। पाकिस्तान और अफगानिस्तान टीम के दर्शकों ने एक-दूसरे पर जमकर स्टैंड पर कुर्सियां फेंकी, नारेबाजी और झंडे लहराए। स्टेडियम के अंदर और बाहर दोनों ही जघ अफगानिस्तानी क्रिकेट समर्थकों ने पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस को जमकर पिटाई भी किया । इस मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से वायरल हो रहे हैं। मैच ख़त्म होते ही बिना एक पल देरी किए अफगानिस्तान के फैंस ने स्टेडियम की कुर्सियां निकाल कर पाकिस्तानी फैंस को ग्राउंड मे दौड़ा-दौड़ा कर मारा। मारपीट का वीडियो वायरल होने पर अब शारजाह पुलिस से इस मामले में जांच की मांग की गई है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान मैच के बीच मे ही पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानी बॉलर फरीद के बीच भी जमकर नोंकझोंक हुई थी। पाकिस्तानी पारी के 19वां ओवर फेंकने आए फरीद की चौथी गेंद पर आसिफ ने सिक्स जड़ दिया। उसके ठीक अगली ही गेंद पर फरीद ने आसिफ को कैच आउट कराया। आउट होकर जाते समय नॉन स्ट्राइकर एंड पर जा रहे आसिफ और फॉलो थ्रू में जा रहे फरीद टकरा गए। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को कुछ कहा और आसिफ ने फरीद को मारने के लिए बल्ला उठा लिया। अंत मे दोनों टीमों के प्लेयर्स को बीचबचाव करने आना पड़ा।

देखें वीडियो 

मैच के अंतिम ओवर मे पाकिस्तान का आखिरी विकेट क्रीज पर मौजूद था और नसीम शाह स्ट्राइक पर थे। पाकिस्तान को जीत के लिए 6 गेंदों पर 12 रन चाहिए था। अंतिम ओवर के लिए फजल्लाह फारुकी के हाथ में गेंद थी। एक समय ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की हार कल तय है। लेकिन, फारुकी ने लगातार 2 गेंदें फुलटॉस फेंकी और नसीम ने दोनों गेंदों पर सिक्स लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी। इसी के बाद स्टेडियम में मारपीट शुरू हो गई।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के फैंस के बीच मारपीट के वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग दो गुट में बंट गए हैं। पाकिस्तान के एक पत्रकार ने घटना के वीडियो शेयर कर शारजाह पुलिस से जांच और उन लोगों की पहचान करने की मांग की है, जो वीडियो में पाकिस्तानी फैंस को पीटते हुए दिख रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top