“ये पनौती फिर आ गया”, विराट कोहली 556 दिन बाद दोबारा बने RCB के कप्तान, तो सोशल मीडिया पर जमकर उड़ा मजाक

आई पी एल 2023 के सीजन का आज 27वा मुकाबला पंजाब किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है। वही आपको बता दें कि इस मुकाबले में पंजाब किंग्स कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। आरसीबी की टीम 5 मैच में से तीन मैच हार के आ रही है और इस मुकाबले को जरूर जीतना चाहेगी ताकि प्वाइंट्स टेबल में थोड़ी बढ़ोतरी मिले। वहीं पंजाब किंग्स की कोशिश चौथी जीत हासिल करने की होगी। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है।

 

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर चुना गेंदबाज़ी

आपको बता दें कि इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 1 रनों के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वही सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पंजाब के इसके नियमित कप्तान शिखर धवन इस मैच के लिए सीट नहीं होने के कारण से उपलब्ध नहीं है। उनकी जगह पर सैम करन को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा आपको बता देंगे आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस भी इस मैच में पूरी तरह से फिट नहीं है जिसके कारण वह केवल बल्लेबाज़ी करने के लिए आएंगे और जब दूसरी पारी में फील्डिंग करने का मौका आएगा तब इंपैक्ट प्लेयर के रूप में किसी गेंदबाज को लाया जाएगा और फाफ डू प्लेसिस को आराम करने के लिए भेज दिया जाएगा। वही आपको बता दें कि विराट कोहली इस मैच में कप्तानी कर रहे हैं जो कि काफी महत्वपूर्ण बात रहती है।

 

पंजाब किंग्स में हुई तूफान की एंट्री

आपको बता दें कि पंजाब किंग्स टीम में काफी दिनों से बाहर चल रहे हैं इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज लियम लिविंगस्टोन इस मैच में पंजाब किंग्स के लिए उपलब्ध हैं। लियम लिविंगस्टोन ना केवल गेंदबाजी करेंगे बल्कि आज के मुकाबले में बल्लेबाजी भी करते हुए दिखाई देंगे। जैसा कि हम सब जानते हैं लियम लिविंगस्टोन एक ऐसे बल्लेबाज है जो अकेले दम पर किसी भी वक्त मैच का मोड़ बदल सकते हैं। यही कारण है कि दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला आज देखने को मिलेगा क्योंकि दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी टीम में शामिल है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), फाफ डुप्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज।

सब्सटीट्यूट्सः व्यास विजयकुमार, डेविड विली, कर्ण शर्मा, आकाश दीप, अनुज रावत।

 

पंजाब किंग्स: अथर्व ताइदे, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

सब्सटीट्यूट्सः प्रभसिमरन सिंह, मोहित राठी, शिवम सिंह, ऋषि धवन, सिकंदर रजा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top