राजस्थान के रजवाड़ों ने जीता टॉस चुना गेंदबाजी करने का फैसला, पहले ओवर में ही हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा

ipl 2023 rr vs lsg

आईपीएल 2023 के 26 वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच जमकर घमासान देखने को मिलेगा। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। वही आपको बता दें कि इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वही राजस्थान की टीम 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में एकदम टॉप पर बनी हुई है वहीं लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। आज का मुकाबला इन दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

 

राजस्थान के रजवाड़ों ने जीता टॉस चुना गेंदबाजी करने का फैसला

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन में लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि इस मुकाबले में दोनों टीमों के स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी क्योंकि जयपुर की पिच पर हमेशा से स्पिन गेंदबाजों को काफी ज्यादा फायदेमंद रहता है। इसी कारण से रविचंद्र अश्विन और यूज़वेंद्र चहल की जोड़ी इस मैदान पर काफी खतरनाक साबित हो सकती है।

 

पहली बार अपने घरेलू मैदान में उतरने वाली है राजस्थान

 

आपको बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में पहली बार राजस्थान रॉयल्स टीम अपने घरेलू मैदान में मुकाबला खेलेगी। इससे पहले राजस्थान की टीम अपने दूसरे होम ग्राउंड गुवाहाटी के बरस पारा स्टेडियम में खेल रही थी। इसका कारण लॉकडाउन से पहले यह टीम जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेली थी हालांकि अब टीम में काफी बदलाव भी हुए हैं ऐसे में राजस्थान अपने पहले होम ग्राउंड में 4 साल के बाद उतरने वाली है जोकि काफी बड़ी चुनौती रहेगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

 

राजस्थान रॉयल्स टीम की प्लेइंग इलेवन

 

(कप्तान) संजू सैमसन , जॉस बटलर, यशस्वी जयसवाल, रियान पराग, सिमरन हिटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बौल्ट, संदीप शर्मा और यूज़वेंद्र चहल।

 

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की प्लेइंग इलेवन

(कप्तान) लोकेश राहुल, काईल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, कुणाल पांड्या, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, नवीन उल हक, आवेश खान, युद्धवीर सिंह चरक और रवि बिश्नोई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top