हैदराबादी बिरयानी हुयी फ्लॉफ़, लखनऊ के कबाब बने नवाब, गंभीर की गंभीर चाल ने पॉइंट टेबल का बनाया बादशाह

हैदराबादी बिरयानी हुयी फ्लॉफ़, लखनऊ के कबाब बने नवाब, गंभीर की गंभीर चाल ने पॉइंट टेबल का बनाया बादशाह

आईपीएल के 16 सीजन का दसवां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद बनाम लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला गया। इस मुक़ाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्क्रम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। वही पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई और 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 121 रन ही बनाने में कामयाब हो पाई। इसके बाद जवाब में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने केवल 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। वही इस टूर्नामेंट में लखनऊ ने अपनी दूसरी जीत को अपने नाम कर लिया है।

sunrisers hyderabad, SRH vs LSG: Sunrisers second defeat in a row..  Miserable batting failure.. Defeated by Lucknow – lucknow super giants beat sunrisers  hyderabad by 5 wickets in ipl 2023

गौतम गंभीर के इस मास्टरमाइंड के आगे 121 पर सिमटी हैदराबाद की टीम

 

आपको बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइज हैदराबाद की पूरी टीम के बल्लेबाजो ने बिल्कुल ही खराब प्रदर्शन दिखाया। हैदराबाद के बेहतरीन सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल केवल ने केवल 8 रन बनाकर कुणाल पांड्या की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। फिर इसके बाद अनमोलप्रीत सिंह और राहुल त्रिपाठी के बीच एक अच्छी साझेदारी देखने को मिली। लेकिन इन सभी के बीच दोनों बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट काफी धीमा चल रहा था। वहीं इसी बीच मैच मैं गौतम गंभीर ने अपनी टीम के सभी स्पिन गेंदबाजों का बुना हुआ जाल हैदराबादी बल्लेबाजों पर बिखेरना चालू किया जोकि काफी सही साबित हुआ।

SRH vs LSG: చివర్లో మెరుపులు.. లఖ్‌నవూ టార్గెట్‌ ఫిక్స్‌ |
आपको बता दें कि हैदराबाद टीम की तरफ से राहुल त्रिपाठी ने 41 गेंदों में केवल 35 रन ही बनाया इस दौरान मात्र चार चौके ही लगा पाए। वहीं दूसरी तरफ अनमोलप्रीत सिंह ने 26 गेंदों में 31 रन की पारी खेली जिसमें 3 चौके और 1 छक्का भी शामिल है। वही इसके बाद इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की किसी भी बल्लेबाज ने बेहतरीन प्रदर्शन करके नहीं दिखा पाया और एक के बाद एक करके अपना विकेट भी गंवा दिया। वही अंत के समय में अब्दुल समद ने 2 छक्के लगाकर अपनी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

 

लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 5 विकेट से मारी बाजी

 

121 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजाइंट्स के बल्लेबाजी भी काफी ज्यादा धीमी रही। वही आपको बता दें कि लगातार दो मुकाबलों में तेजी से 50 रन बनाने वाले बल्लेबाज का कायिल मेयर्स केवल 13 रन बनाकर पवेलियन का रास्ता नाप लिए। इसके बाद दीपक हुड्डा बल्लेबाजी करने आए जिन्हें भुवनेश्वर कुमार ने जल्द ही अपना शिकार बनाया। वही फिर इसके बाद लखनऊ के कप्तान लोकेश राहुल और कुणाल पांड्या के बीच एक अच्छी साझेदारी देखने को मिली।

🔴IPL 2023 SRH VS LSG : छोटे TARGET के मैच में LSG ने मारी बाज़ी | #ipl2023  #lsg #srh - YouTube
लोकेश राहुल ने 31 गेंदों में 35 रन बनाया जिस दौरान 4 चौके भी लगाए। वही इनके अलावा कुणाल पांड्या ने 23 गेंद में 34 रन की बेहतरीन पारी खेली जिनमें 4 चौके और एक छक्का भी शामिल है। वही फिर इसके बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने आदिल रशीद की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया, लेकिन रन इतने कम होने की वजह से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इस लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रही। वही आपको बता दे कि इस जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में लखनऊ सुपरजाइंट्स टॉप पर पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top