सचिन तेंदुलकर ने खुद को 50 साल का मानने से किया इनकार, कहा- मैं तो केवल 25 का, अगले 25 तो…

sachin kohali

खेल जगत में ‘क्रिकेट के भगवान’ के रूप में विख्यात सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में अपना 50वां जन्मदिन मनाया है. सचिन के 50वें जन्मदिन पर उनके चाहने वालों की बधाइयों का तांता लगा रहा. अब उन्होंने खुद तीन दिन बाद अपने चाहने वालों का आभार व्यक्त किया है. क्रिकेट प्रेमियों को सचिन ने जिस तरह से शुक्रिया अदा किया है वह अंदाज बेहद निराला है.

पूर्व क्रिकेटर ने खुद को 50 का नहीं बल्कि अभी 25 साल का बताया है. उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने विचार साझा करते हुए लिखा है कि, ‘मैदान में आप खिताब जीतते हैं, लेकिन मैदान के बाहर जो दोस्ती बनती है. वह जीवन को खास बनाती है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘आप सभी का इतना प्यार और स्नेह प्राप्त कर मेरा दिल भर आया है. आप सभी ने मुझे जो खूबसूरत तस्वीरें, वीडियो और संदेश भेजे हैं, उसे मैं अपने शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं. शुभकामनाओं के लिए सभी का धन्यवाद. मैं 50 का नहीं हूं. मैं 25 के अनुभव के साथ 25 साल का हुआ हूं.’

मुंबई में हुआ था सचिन का जन्म:

तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल 1973 में आर्थिक राजधानी मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम रमेश तेंदुलकर और मां का नाम रजनी तेंदुलकर है. सचिन के पिता रमेश ने उनका नाम अपने चहेते संगीतकार सचिन देव बर्मन के नाम पर रखा है.

बताया जाता है कि क्रिकेट के प्रति सचिन को प्रोत्साहित उनके बड़े भाई अजीत तेंदुलकर ने किया था. सचिन की पत्नी का नाम अंजलि तेंदुलकर और उनके बच्चों का नाम सारा और अर्जुन तेंदुलकर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top