शार्दुल की सुनामी के बाद KKR के 12वें खिलाड़ी ने मचाया धमाल, RCB को मिली करारी शिकस्त

rcb vs kkr highlight

आज आईपीएल के 16वे सीजन का नौवा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच खेला गया । यह मुकाबला कोलकाता के सबसे सुंदर क्रिकेट स्टेडियम ईडन गार्डन में खेला गया। वही इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वही टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 204 रन बना डाले। कोलकाता टीम की तरफ से सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी रहमानउल्लाह गुरबाज और शार्दुल ठाकुर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को बुरी परिस्थिति से निकाल कर एक मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। वहीं कोलकाता के 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम पूरी तरह से ध्वस्त हो गई। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम 17.4 ओवर मैं ही केवल 123 रन पर ही ऑल आउट गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)


केकेआर के मिस्ट्री स्पिनरों ने आरसीबी की उड़ाई धज्जियां

 

कोलकाता के 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी टीम के पारी की शुरुआत कप्तान फाफ डू प्लेसिस और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने किया। इन दोनों बल्लेबाजों ने विस्फोटक शुरुआत करते हुए 4 ओवर तक ताबड़तोड़ चौके छक्कों की बरसात करी। लेकिन इसके बाद बेंगलुरु की धज्जियां उड़ाने के लिए कोलकाता के दिग्गज स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन ने गेंद को थामा। सुनील नारायण ने आते ही विराट कोहली को क्लीन बोल्ड करके बेंगलुरु को बहुत बड़ा झटका दिया। इसके बाद केकेआर के एक और मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने अपने चक्रव्यूह में फाफ डुप्लेसी और बिग शो यानी कि ग्लेन मैक्सवेल को फंसाते हुए क्लीन बोल्ड करके बेंगलुरु की हालत पूरी तरह से खराब कर दी। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हर्षल पटेल को भी वरुण चक्रवर्ती ने क्लीन बोल्ड करके 0 रन पर ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद बेंगलुरु की किसी भी बल्लेबाजों ने 10 का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाया। शाहबाज अहमद 1 रन, दिनेश कार्तिक 9 रन, अनुज रावत 1 रन और करण शर्मा ने भी 1 रन ही बना पाया।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

अपने डेब्यू मैं ही सुयश शर्मा ने झटके 3 विकेट

 

वही आपको बता दे कि डेब्यू करते हुए सुयश शर्मा ने खतरनाक गेंदबाजी का नजारा दिखाते हुए। इन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 30 रन खर्च करके 3 बेहतरीन विकेट अपने नाम किया। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती रहे। इन्होंने 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। इनके अलावा सुनील नारायण ने 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। वही इसके अलावा डेब्यू करते हुए सुयश शर्मा ने 3 विकेट हासिल किए। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने 1 विकेट लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top