लखनऊ सुपरजाइंट्स की बदल गई नई जर्सी, डिज़ाइन देखकर दीवाने हो जाएंगे सभी फैंस

आई पी एल 2023 के 16 वे सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने नई जर्सी लॉन्च कर दी है। वही इस टीम की कप्तानी लोकेश राहुल करते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा मेंटोर गौतम गंभीर है । वही आपको बता दे की टीम के मालिक संजीव गोयनका और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम की नई जर्सी लॉन्च करी है। लखनऊ सुपरजाइंट्स की नई जर्सी का रंग बैंगनी है। वही पुरानी जर्सी का रंग आसमानी था। जैसा की लखनऊ की पुरानी जर्सी में भी सारे डिजाइन के पीछे कोई ना कोई वजह थी। वहीं इस बार भी नए जर्सी में कई डिजाइन दिए गए हैं और उनके पीछे कोई ना कोई वजह भी है।

LSG IPL 2022 Schedule: Lucknow Super Giants fixtures, timings, venues,  dates | Cricket - Hindustan Times

. लखनऊ सुपरजाइंट्स की फ्रेंचाइजी ने जर्सी लॉन्च करने के साथ-साथ इसमें बनाए गए सभी डिजाइन का मतलब भी बताया गया है। आपको बता दें कि लखनऊ के पूरे जर्सी में लकीरे बनाई गई है जो आपस में जुड़ी हुई दिख रही है। वही इस लकीर का मतलब उत्तर प्रदेश में मौजूद कला के अलग-अलग रूपों को दर्शाती है। इसके अलावा इस लकीर का मतलब लखनऊ की युवा और समृद्ध टीम के साथ ही खेल की भावना को भी दर्शाती है।

Lucknow Super Giants launch new jersey ahead of IPL 2023 - India Today

. वही इसके अलावा इस जर्सी में दोनों तरफ हरे रंग की एक बड़ी सी लकीर दी गई है जो टीम के नाम सुपरजाइंट्स को दर्शा रही है। इस लकीर का मतलब कभी ना हारने वाली भावना को प्रतीक करती हैं। वही इस नए जर्सी से साफ पता चलता है कि लखनऊ सुपर्जायंट्स की टीम पुराने सभी गलतियों को भूलाकर इस साल नए अंदाज में खेलना चाहेगी। इसके बाद जर्सी की कॉलर नीले रंग से बनाई गई है जो टीम के लोगों से प्रेरित करती है। यह कॉलर दिखाती है कि पिच के ऊपर नीले रंग का आसमान है जो भारतीय क्रिकेट के चाहने वालों से भरा हुआ है। इसके अलावा इस कॉलर का मतलब प्रेम और शांति का भी प्रतीक है, जो हम सभी को इस से जोड़ने का संबंध रखता है।

LSG IPL 2022 Schedule: Lucknow Super Giants fixtures, timings, venues,  dates | Cricket - Hindustan Times

. वही इसके अलावा लखनऊ की जर्सी में चारों तरफ नारंगी कलर की मोटी धारियां दी गई है। यह धारियां लखनऊ के लोगों की मजबूती और साहस को दर्शाती है। इस मोटी धारियां को कभी ना हारने वाली और गलत का विरोध करने वाली भावना का भी प्रतीक जताती है। जर्सी में नीले रंग की लकीर लखनऊ टीम की असली भावना को दर्शा रही है। इसके अलावा नीले रंग की जर्सी में लखनऊ के सभी खिलाड़ी अपनी टीम के लिए बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करने का काबिलियत भी रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top