रोमांचक मैच में जीते लखनऊ के नबाब, दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल की एक गलती ले बढ़ा मैच

ipl 2023 rcb vs lsg final report

आईपीएल के सोलवे सीजन में आज लखनऊ सुपर्जायंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच जमकर भिड़ंत देखने को मिल रही है। यह मुकाबला बेंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। वही आपको बता दें कि लखनऊ की टीम 2 मुकाबले जीत कर खेल रही है और इस मुकाबले को भी जीतकर पॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर पहुंचना चाहेगी। वही आरसीबी की टीम अपने पिछले मुकाबले मैं मिली हार को भुलाकर मैदान में वापसी करने को सोचेगी। वही इस मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जवाब में पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने काफी खतरनाक तरीके से बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

 

चिन्नास्वामी में गरजा किंग कोहली और फाफ डू प्लेसिस का बल्ला

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली है। विराट कोहली ने लाजवाब बल्लेबाजी का नजारा दिखाते हुए 44 गेंदों में 61 रन बना डाले इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 4 छक्के भी निकले हैं। वही इस मुकाबले में विराट कोहली ने अपना 46 वां शतक पूरा कर लिया। इसके बाद विराट कोहली को अमित मिश्रा ने मार्कस स्टोइनिस के हाथो कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

वहीं पर इनके आउट हो जाने के बाद चिन्नास्वामी के मैदान पर आया कप्तान फाफ डू प्लेसिस का तूफान। फाफ डू प्लेसिस ने खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ के गेंदबाजों की पसीने छुड़ा दिए। आपको बता दें कि फाफ डु प्लेसिस ने 46 गेंदों में 79 रन की लाजवाब पारी खेली है इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 5 बड़े छक्के देखने को मिले हैं। इस मुकाबले में डुप्लेसिस के बल्ले से आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा छक्का देखने को मिला उन्होंने चिन्नास्वामी के मैदान पर 115 मीटर का विशाल छक्का लगाया है जो कि रवि बिश्नोई की गेंद पर लगाया था। यह गेंद इतनी दूर गई की सीधा स्टेडियम के बाहर गेंद जाकर गिरी।

ग्लेन मैक्सवेल ने भी खेला तूफानी पारी

आपको बता दें कि विराट कोहली के आउट हो जाने के बाद बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ के गेंदबाजों की जमकर पिटाई करी है। ग्लेन मैक्सवेल ने मात्र 28 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान मैक्सवेल के बल्ले से 3 चौके और 6 बड़े छक्के भी निकले हैं। वही फिर मैक्सवेल को मार्क वुड ने क्लीन बोल्ड कर दिया इसके बाद अंत के आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने 1 रन लेकर मैच की पहली इनिंग को समाप्त किया। वही रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 20 ओवर में केवल 2 विकेट खोकर 212 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

छक्का मार के हिट विकेट हुए आयुष बड़ोनि 


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, डेविड विली, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

सब्स्टीट्यूट्सः कर्ण शर्मा, सुयश प्रभुदेसाई, आकाशदीप, माइकल ब्रेसवेल।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), जयदेव उनादकट, अमित मिश्रा, आवेश खान, मार्क वुड, रवि बिश्नोई।

सब्स्टीट्यूट्सः आयुष बदोनी, स्वप्निल सिंह, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, डेनियल सम्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top